18 March, आज की ताजा खबरें | Morning News | Aaj ka news | Mukhya samachar | Modi speech on corona.

1 पीएम मोदी आज पच्छिम बंगाल के पुरुलिया में फूकेंगे चुनावी बिगुल, बता दें की पहले ये रैली 20 मार्च को होनी थी, लेकिन अब इसे दो दिन पहले ही किया जा रहा है.

2 जजों और वकीलों को पहले कोरोना टीका लगाने पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

3 रोजगार विभाग द्वारा भिवानी के तोसांग जिले में आज होगा रोजगार मेले का आयोजन बता दें की अगर आप भी अपना नाम बेरोजगार नवयुवको में दर्ज करा कर पा सकते है सुनहरा मौका

4 इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज  शिमला में 21 दिन की सर्दियों की छुट्टियां काटकर आज से ड्यूटी पर  लौट आएंगे डॉक्टर । जिससे 42 दिन से चल रही चिकित्सकों की कमी भी खत्म हो जाएगी। और मरीजों को भी राहत मिलेगी

5  बाजार की स्थिति की समीक्षा के बाद रिज़र्व बैंक आज से 10,000 करोड़ की सकल राशि के लिए खुला बाजार परिचालनों (ओएमओ) के तहत सरकारी प्रतिभूतियों की एक सामयिक खरीद और बिक्री का आयोजन कर रही है ।

6 “कश्मीरी लोक संगीत” ICCR पुणे द्वारा आज शाम 5 बजे, क्षितिज श्रृंखला के तहत ऑनलाइन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें अब्दुल हामिद भट मुख्य गायक होंगे

7 आज मेरठ के राजकीय कन्या विद्द्यालय खरखौंदा में महिला जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन महिला आयोग की सदस्य रेखा त्यागी की अध्यक्षता में होगी

8 आज से पश्चिम रेलवे द्वारा यात्रियों की मांग एवं सुविधा को ध्यान में रखकर  भावनगर मण्डल पर 3 जोड़ी नई पैसेन्जर ट्रेनों को चलाया जायेगा। इन स्पेशल पैसेन्जर ट्रेनों का किराया मेल/एक्सप्रेस ट्रेन के अनारक्षित टिकट के बराबर होगा।

9 सचिन बझे मामले में घिरी उद्धव ठाकरे सरकार ने मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का किया  तबादला, हेमंत नागराले बने मुंबई पुलिस के नए आयुक्त

10 आधार कार्ड से जुड़े नहीं होने के कारण करीब तीन करोड़ राशन कार्ड रद किए जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार एवं सभी राज्यों से जवाब मांगा है।

11 ममता बनर्जी ने जारी किया tmc का घोषणा पत्र, गरीब एससी-एसटी को सालाना 12 हजार रुपये देने का किया वादा

12 इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति की आपत्ति पर मस्जिद कमेटी ने हटाए लाउडस्पीकर, आवाज भी की कम

13 यूपी में एक और बम्पर शिक्षक भर्ती : UP TET का रिजल्ट आते ही होगी घोषणा; भरे जाएंगे 51 हजार खाली पद

14 यूपी की विधायक अलका राय ने लिखा प्रियंका गाँधी को पत्र, कहा मुख्तार अंसारी से खुद के साथ परिवार को है खतरा।

15 जीतन राम मांझी ने बिहार के CM नीतीश से बड़ी मांग- निजी क्षेत्र की नौकरियों में भी दें आरक्षण

16 किसान आंदोलन के धरना-प्रदर्शन में पहुंची महेंद्र सिंह टिकैत की चौथी पीढ़ी, जुड़वां पोतों संग पहली बार दिल्ली गेट पर नजर आए बड़े बेटे नरेश टिकैत

17 पंजाब में अंधविश्वास के कारन 13 साल के बच्चे से कराई मांगलिक युवती की शादी, सुहागरात के बाद मनाया मातम । बच्चे ने घर जाकर सारी बात बताई तो खुली पोल।

18 हरियाणा BJP नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने पीएम मोदी को लिखा पत्र लिख कर किसानाें से बातचीत की अपील की।

19 उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा- कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जन जागरूकता पर दें विशेष ध्यान

20 झारखण्ड के मधुपुर उपचुनाव में आजसू भाजपा के साथ खड़ी रहेगी। बंगाल में आजसू को बीजेपी ने एक सीट देकर दोनों दलों के बीच दूरी कम करने में सफल हुई।

21 पथरिया विधायक रामबाई सिंह परिहार के पति गोविंद सिंह परिहार को गिरफ्तार करने के प्रयास के तहत भारी मात्रा में पुलिस बल विधायक राम बाई के घर पहुंचा अवैध निर्माण गिराने की कोशिश।

22  गुजरात की मोरवा हड़प विधानसभा सीट पर उपचुनाव जितने के  लिए भाजपा व कांग्रेस सही सभी पार्टिया तेरी में जुटी

23 दिल्ली से टनकपुर जा रही पूर्णागिरि जन शताब्दी एक्सप्रेस अचानक उल्टी दौड़ने लगी, खटीमा में किसी तरह रोकी जा सकी ट्रेन, सभी यात्री सड़क मार्ग से भेजे गए। वीडियो हुआ वायरल

24 विराट कोहली अपने साथी खिलाड़ी से हुए नाराज और मैदान पर ही दे डाली गाली, Video हुआ वायरल

25 कंगना रनोट ने एक ट्वीट के जवाब देते हुए कहा कि वह जब भी चुनाव लड़ेंगी तब हिमाचल प्रदेश से नहीं बल्कि किसी ऐसी जगह से लड़ना पसंद करेंगी  जहां की परिस्थितियां बहुत ही वितरित होंगीl

26 अयोध्या के हनुमानगढ़ी चौराहे पर अक्सर लगता है लंबा जाम ट्रैफिक पुलिस व युवक में हुयी हाथापाई के बाद युवक पर कार्यवाही ।

27  दिलीप सुलतानपुर के बल्दीराय थाना क्षेत्र के श्री शंकराचार्य इंटरमीडिएट कॉलेज के पास देवरा-मुसाफिरखाना संपर्क मार्ग पर रोड़ निर्माण कार्य मे लगी जेसीबी मशीन अनियंत्रित होकर पलटी, बाल-बाल बचा जेसीबी मशीन चालक।

28  अरविन्द कुमार शेखपुरा में दो दिवसीय स्वास्थ्य कर्मी बेमियादी काम का बहिष्कार करते हुए हड़ताल पर चले गए हैं जिससे आम लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा।

29 दिलीप सुल्तानपुर में – अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए। पुलिस अधीक्षक डॉ० अरविंद चतुर्वेदी ने कई उप निरीक्षकों के कार्य क्षेत्र में किया बड़ा फेरबदल।

30 महेंद्र वर्मा हिमाचल प्रदेश के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने विशेष राज्य का दर्जा छीन लिया  था। मोदी सरकार ने हिमाचल को विशेष श्रेणी के राज्यों में रखकर प्रत्येक योजनाओं में केंद्र और राज्य की हिस्सेदारी 90:10 की रखी है। जिससे राज्य को काफी फायदा हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *