50 आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पड़ा कोरोना टीका का दूसरा डोज

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाभुकों का कराया गया टीकाकरण
टीका का दोनों डोज लेने के बाद लाभुक कोरोना से हो गए सुरक्षित

बांका, 22 फरवरी
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को कोरोना टीका का दूसरा डोज दिया गया. इस दौरान शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मैनेजर अल्पना कुमारी को भी कोरोना टीका का दूसरा डोज दिया गया. टीकाकरण के दौरान कोरोना की गाइडलाइन का पालन किया गया. शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि सोमवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना टीका का दूसरा डोज लेने की प्रक्रिया काफी उत्साहजनक रही. अच्छी संख्या में केंद्र पर आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पहुँचीं. एएनएम ममता कुमारी और अभिलाषा कुमारी ने सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को कोरोना टीका का दूसरा डोज लगाया. 70 का लक्ष्य दिया गया था, जिसमें 50 लोग दूसरा डोज लेने के लिए पहुंचे.

दूसरा डोज लेटर टीकाकरण की प्रक्रिया को करें पूरी:
डॉ चौधरी ने बताया कि कोरोना टीका का दूसरा डोज लेने के बाद ही टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी होगी और इसके बाद ही आप कोरोना से पूरी तरह सुरक्षित हो पाएंगे. इसलिए कोरोना टीका का दूसरा डोज लेने में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतें. समय पर आकर टीका ले लें. टीका का दूसरा डोज देने के दौरान शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सभी सुविधाएं उपलब्ध रहीं.

कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित: डॉ चौधरी ने बताया कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है. इससे किसी तरह का नुकसान नहीं है. कहा अफवाहों पर ध्यान नहीं दें और कोरोना का टीका लेकर समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को निभाने का काम करें. कोरोना एक संक्रामक बीमारी है| यह बीमारी एक से दूसरे में फैलने की आशंका रहती है. इस वजह से अगर आप टीका लेंगे तो सिर्फ आप ही नहीं, बल्कि दूसरे लोग भी सुरक्षित रहेंगे.

टीकाकरण हो जाने के बाद भी गाइडलाइन का करें पालन: डॉ चौधरी ने बताया कि टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद भी कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें. मास्क पहनकर ही घरों से निकलें और भीड़भाड़ में जाने से बचें. साथ में दो गज की सामाजिक दूरी का भी पालन करें. ऐसा करने से न सिर्फ आप कोरोना से बचे रहेंगे, बल्कि दूसरी अन्य बीमारियों से भी आपका बचाव होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *