ख़रीदे 9 लाख का स्मार्ट फोन buy rs 9 million smart phones





तुषार भट्ट,
इजराइल की स्टार्टअप “सिरिन लैब्स” ने अपना सबसे हाई एन्ड फ़ोन लांच किया है जिसकी कीमत 14000 डॉलर यानि करीबन 9 लाख रुपए है।  buy rs 9 million smart phones

भले ही आपको इसकी कीमत ज़्यादा लग रही हो लेकिन कंपनी का कहना है की की यह स्मार्टफोन है ही ऐसा की इसके लिए यह कीमत कुछ भी नहीं है। कंपनी का कहना है की यह स्मार्टफोन सबसे एडवांस प्राइवेसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करती है जो अब तक आम जनता के लिए उपलब्ध नहीं की गयी है।

साथ ही इसमें सोलरिन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 810 प्रोसेसर लगा हुआ है। जो इसको ज़बरदस्त वाई-फाई कनेक्टिविटी देता है। इसमें 23.8 मेगापिक्सेल का बैक कैमरा और 5.5 इंच का आईपीएस एलईडी 2K रेजॉलूशन वाला डिस्प्ले लगा है और बैक साइड में फिजिकल सिक्योरिटी स्विच भी लगा हुआ है।

यह स्मार्टफोन चिप टु चिप बिट एन्क्रिप्शन देता है यह ठीक उसी तरह से काम करता है जिस तरह सेनाएं अपने कम्युनिकेशन को सेफ रखने का काम करती है।

सीरीन लैब्स ने यह फ़ोन सिक्योरिटी फर्म कूलस्पैन के साथ मिलकर तैयार किया है। इस फ़ोन को 3 रंग की वैरियंट्स में लांच किया गया है।

इस फ़ोन को मंगलवार को लंदन के एक इवेंट में लांच किया गया। buy rs 9 million smart phones

सीरीन लैब्स का कहना है कि वह सबसे अडवांस्ड स्मार्टफोन बनाना चाहते थे, जिसमें सबसे ज्यादा प्रिवेसी सेटिंग्स हो। फोन ऐसा होना चाहिए था जो सबसे बढ़िया मटीरियल से बने और सबसे फास्ट काम करे। इसी लिहाज से इसे तैयार किया गया है।

इस फ़ोन को लंदन स्तिथ सीरीन लैब्स के पहले रीटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है। buy rs 9 million smart phones


Web Statistics