डायबिटीज़ वालों परेशान न हो कड़वा बादाम आपको दिलाएगा शुगर से मुक्ति








नमस्कार दोस्तों, घरेलु नुस्खा में आपका बहुत बहुत स्वागत है। दोस्तों, आज जो मैं नुस्खा लेकर आया हूँ वो डायबिटीज़ और शुगर में बहुत ही उपयोगी है। दोस्तों, आज दस में से आठ व्यक्ति डायबिटीज़ रोग से ग्रसित है। इसलिए इस रोग से बचने के लिए हमें एहतयात बरतने की जरुरत है। यदि आप या आपके परिवार के किसी सदस्य को डायबटीज़ या शुगर की समस्या है तो मेरे बताए गए नुस्खे को अपना कर आप शुगर अथवा डायबटीज़ पर काफी हद तक कंट्रोल पा सकते है।

दोस्तों, आज जिस नुस्खा यानि की दवा की बात करने जा रहा हूँ वो कड़वा बादाम है। जी हां, दोस्तों आपमें से बहुत कम लोग है जो कड़वा बादाम के बारे में जानते है। दोस्तों कड़वा बादाम बिलकुल सामान्य बादाम की तरह होता है लेकिन यह सामन्य बादाम से वजन में हल्का होता है और फायदे बादाम से बढ़कर होता है।

तेज़ धुप में फेस टेनिंग से कैसे बचें | Beauty tips | कालेपन का नुस्खा

आइए जानते है कैसे कडवा बादाम का उपयोग करें और डायबटीज़ को कण्ट्रोल करें।

दोस्तों, कड़वा बादाम का भी इस्तेमाल आप सामान्य बादाम की तरह कर सकते है। इसके सेवन से न केवल डायबटीज़ बल्कि कई अन्य रोगों से निजात पा सकते है। डायबटीज़ और शुगर से बचने के लिए रोजाना खाली पेट कड़वा बादाम खाएं। रोजाना खाली पेट कड़वा बादाम खाने से शुगर कंट्रोल होता है। यदि आप कड़वा बादाम नहीं खा पाते तो कुछ मात्रा में कड़वा बादाम को ग्राइंडर अथवा सिलबट्टे की मदद से पीस ले। अब इसे मार्किट में उपलब्ध एम्प्टी कैप्सूल में फील करे। इस कैप्सूल को रोजाना खाएं। इसके सेवन से शुगर कंट्रोल होता है।

पीएम मोदी अनपढ़ है उनसे मुँह लगाना बेवकूफी है : मोहम्मद आसिफ

इसके अलावा कड़वा बादाम खाने से कई रोगों में आराम मिलता है।

कुत्ता काटने में लाभदायक

4 ग्राम कड़वा बादाम को शहद में मिलाकर खाने से कुत्ते के काटने का जहर खत्म हो जाता है।

पथरी का ईलाज

कड़वा बादाम पथरी को गलाता है। इसलिए पथरी के मरीजों को कड़वा का सेवन करना चाहिए।

हृदय की बीमारी में लाभकारी

हृदय रोग से ग्रसित लोगों के लिए कड़वा बादाम गुणकारी सिद्ध होता है।

रक्त शोधक में फायदेमंद होता है।

शरीर और फेफड़ों में सूजन को कम करने में फायदेमंद है।

एक क्लिक में पाइए देश के बाकी सभी हिस्सों का समाचार (health News In Hindi) सबसे पहले Mobilenews24.com पर। Mobilenews24.com से हिंदी समाचार (Hindi News) और अपने मोबाइल पर न्यूज़ पाने के लिए हमारा मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए इस ब्लू लिंक पर क्लिक करें Mobilenews24.com App और रहें हर खबर से अपडेट।

health News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mobilenews24.com के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।