जानिए बंगलौर vs हैदराबाद फाइनल मैच में कौन बनेगा विजेता ? ipl final match bangour vs haidrabad





तुषार भट्ट,
आईपीएल 9 सीजन अब अपने अंतिम पड़ाव है काफी उठा-पटक के बाद वो दिन आ गया है जब दो टीम आईपीएल 9 सीजन के ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगी। एक और जंहा पुरे सीजन में गुजरात लायंस का दबदबा बरकरार रहा, वही फाइनल तक आते-आते गुजरात लायंस पिछले पांव पर जा खड़ी हुई। गुजरात लायंस दोनों क्वालिफिंग मैच को गँवा दिया। जिस कारण गुजरात लायंस को बाहर का रास्ता देखना पड़ा। अब रविवार को आईपीएल के फाइनल मैच में बंगलौर रॉयल का समाना सनरॉजर्स हैदराबाद से होगा। आइये आपको कुछ हैरतअंगेज समीकरण बताता हूँ जिस कारण गुजरात लायंस फाइनल में पहुंचने से चूक गई है।

इस बार के आईपीएल में कुछ ऐसे इत्तिफ़ाक़ देखने को मिले जीने जानकार आप भी हैरान चकित रह जाएंगे आइए जानते है –

शुक्रवार रात को टीम हैदराबाद ने टीम गुजरात को 4 विकेट से हरा कर आईपीएल-9 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। रविवार को फाइनल्स में अब उनका मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर से होगा। क्वालीफ़ायर में वैसे हैदराबाद और गुजरात की टीमों में जीत का इत्तफाक कुछ-कुछ एक जैसा रहा। और अब दोनों ही फाइनल्स में एक दूसरे का सामना करेगी। आज हम जानेंगे इन् इत्तफाक से जुडी कुछ खास बातें :-

1. दोनों तमो का मुकाबला एक ही टीम से था।
गुजरात लायंस ही थी वो टीम जिसे क्वालीफ़ायर में हराकर टीम हैदराबाद और टीम गुजरात ने फाइनल्स में अपनी जगह बनायीं।

2.टॉस जितने वाली टीम ने ही मैच जीता।
दोनों ही मैचों में जिस भी टीम ने टॉस जीता व्ही टीम विजेता रही। वही दोनों ही टीमों ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी ही चुनी।

3.जीत का आंकड़ा भी एक जैसा ही रहा।
हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर दोनों ही टीमों ने गुजरात लायंस को 4 विकेट से हराकर जीत हासिल की थी।

4.गुजरात का 5वे नंबर का बल्लेबाज़ ही चमका।
दोनों ही मुकाबलों में गुजरात की टीम पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी तो उसका 5वे नो का बल्लेबाज़ ही चमका पहले मैच में उन्होंने डेन स्मिथ को उतरा उन्होंने 73 रन्स बनाए। जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 5वे स्थान पर फ्रिंच को उतरा उन्होंने 50 रन बना डाले।

5.8वे नो बल्लेबाज़ ने जीता सबका दिल।
पहले मुकाबले में बंगलोर के जब 6 विकेट गिर चुके थे तब 8वे नंबर के बल्लेबाज़ इकबाल अब्ब्दुल्ला ने सबको हैरान करते हुए 33 रनो की पारी खेली और लय में दिख रहे एबी डिविलियर्स का अंत तक साथ देते हुए रॉयल चैलेंजर्स ने जीत हासिल की। वही दूसरे मैच में हैदराबाद के भी 6 विकेट गिर चुके थे तोह यह भूमिका 8वे नंबर के खिलाडी 27 रनो की पारी खेली और वार्नर का साथ देते हुए जीत हासिल की।
अब देखना है कि क्रिकेट के इस महाकुंभ के अंतिम दिन कौन बनेगा विजेता ? जानिए बंगलौर vs हैदराबाद फाइनल मैच में कौन बनेगा विजेता ? ipl final match




Web Statistics