करें अमेरिका की हवाई सैर सिर्फ 1499 रूपये में air-india-ticket-fare




तुषार भट्ट,

विमानन कंपनियों में इन दिनों सस्ते टिकट बिक्री को लेकर होड़ सी मची हुई है। सभी ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह स्कीम देकर अपने मकसद में कामयाब होना चाहती है। इसी क्रम में टिकट बिक्री को लेकर स्पाइस जेट, इंडिगो सहित अन्य विमानन कम्पनियों में होड़ सी लगी है।
इस होड़ में अब एयर इंडिया भी शामिल हो गई है। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एयर इंडिया ने भी सिमित समय के लिए एक टिकट स्कीम लांच की है जिसके तहत भारत के किसी प्रदेश में आवगमन के लिए एयर फेयर की कीमत सिर्फ 1499 है। यात्री 1499 रूपये का टिकट शुल्क देकर भारत के किसी भी शहर में आ-जा सकते है। इस स्कीम के तहत 21 मई से 25 मई तक टिकट बुक की जाएगी।
यह बुकिंग जुलाई से सितम्बर 30 तक के बीच किसी भी दिन के लिए होगी। इस राशि में सभी सरचार्जेज भी शामिल है। एयर इंडिया कम्पनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एयर इंडिया सुपर सेल ऑफर के तहत यात्री 1499 रूपये देकर अपना टिकट बुक करा सकते है। जबकि आपको इसके लिए कोई अतिरक्त चार्ज भी नहीं देना पड़ेगा। यह सुविधा सिर्फ और सिर्फ घरेलु उड़ानों के लिए उपलबध होगी।
इससे पहले भी हफ्ते इंडिगो, स्पाइस जेट और एयर एशिया ने भी इस तरह की स्कीम लॉन्च कर चुकी है। स्पाइस जेट ने पिछले दिनों मात्र 511 रूपये की बेस फेयर की स्कीम लॉन्च की थी। इंडिगो ने भी 800 रूपए की स्कीम लॉन्च की थी। करें अमेरिका की हवाई सैर सिर्फ 1499 रूपये में air-india-ticket-fare