हिन्दू हूँ इसलिए …… कनेरिया i want to live in india like adnan sami




मैं भी अदनान सामी की तरह भारत में ही रहना चाहता हूँ : कनेरिया

तुषार भट्ट,
पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाडी दानिश कनेरिया का अपने परिवार के साथ भारत के दौरे पर आना काफी रहस्यमय माना जा रहा है।कनेरिया अपनी पत्नी,बच्चे और माँ के साथ भारत के दौर पर है और अभी वे कोच्चि में है। ऐसा माना जा रहा है कि कनेरिया पूर्व पाकिस्तानी नागरिक अदनान सामी गायक और अभिनेत्री सलमा आगा की तरह भारत में बसने की तमन्ना लिए भारत के दौरे पर है। हिन्दू हूँ इसलिए …… कनेरिया i want to live in india like adnan sami

कनेरिया के भाई विक्की कनेरिया जो की कराची के एक तेल की कंपनी में काम करते है भी भारत के दौरे पर है। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की “वे कुछ धार्मिक कार्यों के कारण वहां गए है” इस बारे में जब दानिश से एक इंटरव्यू में पूछा गया तो उन्होंने बताया “मैं कुछ धार्मिक कार्यों से भारत आया हूँ जिसमे 10 दिन का समय लगेगा मेरा जाना अभी तय नहीं हुआ है। ”

भारत में उनके दौरे को लेकर इसलिए अटकलें लगाये जा रहे है क्योंकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कनेरिया ने एक बार कहा था की हिन्दू होने के कारण उन्हें भारत में ही हमेशा सही न्याय मिला है। कनेरिया को क्रिकेटर होने के बावजूद भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से भी मदद नही मिली है उन्होंने कहा था यदि वे हिन्दू न होते तो बोर्ड इस मामले को अलग ढंग से देखती।

लेग स्पिनर ने इस साल अप्रैल में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को पत्र भी लिखा था पर कोई जवाब नहीं आया इसके आलावा भी कनेरिया एक और मुक़दमे का सामना कर रहे है। पीसीबी ने सिंध हाई कोर्ट में 2012 मैच स्पॉट फिक्सिंग के मामले पर याचिका दायर कर पाक क्रिकेटर से इस मामले पर खर्च एव मुआवज़े के तौर पे दो लाख पौंड की मांग की है।

पाकिस्तान की तरफ से 61 टेस्ट मैच खेलने वाले कनेरिया पर 2012 में इंग्लैड एव वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने स्पॉट फिक्सिंग मामले पर कनेरिया पर आजीवन प्रतिबन्ध लगा दिया था। जिसके बाद कनेरिया ने प्रतिबंध को हटाने के लिए दो बार याचिका दायर की जिसे खारिज कर दिया गया था। हिन्दू हूँ इसलिए …… कनेरिया i want to live in india like adnan sami