ब्रेकिंग न्यूज

और बड़ी ख़बरों में पहले न. पर है  यूपी के सहारनपुर में स्थित देश के प्रमुख इस्लामी शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद ने सीसीटीवी कैमरा को लेकर फतवा जारी करते हुए इसे इस्लाम में हराम बताया है.

 और बड़ी ख़बरों में दूसरे न. पर है  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एग्जिट पोल्स का मजाक उड़ाते हुए कहा कि एग्जिट पोल मनोरंजन का साधन है संडे इंजॉय कीजिए.

 और बड़ी ख़बरों में तीसरे न. पर है  विवादों में घिरे नागरिकता संसोधन विधेयक को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए असम के मुख्यमंत्री सर्वानन्द सोनोवाल ने कहा कि अगर मै अपने लोगों के हितों की रक्षा नहीं कर सकता तो मुझे सीएम बने रहने का कोई अधिकार नहीं है.

 और बड़ी ख़बरों में चौथे न. पर है सांवेर विधानसभा क्षेत्र में आने वाले लसूड़िया में जनाक्रोश रैली में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि देश में युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है और सरकार पकौड़े तलने की बात करती है.

 और बड़ी ख़बरों में पांचवे न. पर है मौसम की भविष्यवाणी करने वाली निजी एजेंसी स्काइमेट ने मौसम की भविष्यवाणी करते हुए बताया कि इस बार दक्षिण-पश्चिम मानसून अपने समय से 4 दिन पहले यानि 28 मई को केरल में दस्तक देगा.

 और बड़ी ख़बरों में छठे न. पर है कर्नाटक की सत्ता में गठबंधन को लेकर संकेत देते हुए देवेगौडा ने कहा कि फिलहाल किसी भी चीज को स्वीकार करने की स्थिति में नहीं है.

 और बड़ी ख़बरों में सातवें न. पर है यूपी पुलिस क्राइम ब्रांच ने कैराना लोकसभा उपचुनाव में हिंसा की साजिश को नाकाम करते हुए 6 दलित युवकों को गिरफ्तार कर लिया. सवर्णों की ह्त्या कर कथित अत्याचार का बदला लेने का था प्लान.

 और बड़ी ख़बरों में आठवें न. पर है भाजपा की बागी सांसद सावित्रीबाई फुले ने आरक्षण मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा अगर आरक्षण ख़त्म हुआ तो सिर्फ बहुजन समाज ही नहीं पूरे देश का अधिकार छिन जायेगा.

 और बड़ी ख़बरों में नौवें न. पर है दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भाजपा कार्यकर्ताओं की आलोचना करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता से पंगा लोगे तो ऐसे जूते पड़ेंगे कि चेहरा पहचानना भूल जाओगे.

 और बड़ी ख़बरों में दसवें न. पर है पंजाब के शाहकोट उपचुनाव में सत्ताधारी कांग्रेस को घेरने की तैयारी करते हुए शिरोमणि अकाली दल ने विधानसभा चुनाव के दौरान घोषणा पत्र में किए गए उसके वादों को याद दिलाने की योजना बनाई है.

 और बड़ी ख़बरों में ग्यारहवें न. पर है मौसम विभाग में आज देश की राजधानी दिल्ली और राजस्थान में आंधी-तूफ़ान की चेतावनी जारी करते हुए बारिश की आशंका जाहिर की है.

 और बड़ी ख़बरों में बारहवें न. पर है फ्लिपकार्ट व वालमार्ट के बीच हुए करार के विरोध में  निकाली गई रैली को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के ट्रेड विंग के संयोजक बृजेश गोयल ने कहा कि इससे मेक इन इंडिया को होगा नुकसान.

 और बड़ी ख़बरों में तेरहवें न. पर है रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस नेता पी चिदम्बरम की विदेश में अघोषित संपत्ति मामले में हमला करते हुए कहा कि बेल पर चल रहे राहुल गाँधी अपने सीनियर नेता पर टिप्पणी करेंगे या एक्शन लेंगे.

 और बड़ी ख़बरों में चौदहवें न. पर है चीन ने अपने पहले स्वदेशी एयरक्राफ्ट कैरियर को समंदर में परीक्षण के लिए उतार दिया है इस बारे चीन की सरकारी मीडिया ने रिपोर्ट जारी करते हुए बताया कि अब समन्दर में इसकी क्षमताओं को परखा जायेगा

 और बड़ी ख़बरों में पन्द्रहवें न. पर है इंडियन प्रीमियर लीग में आज मुंबई इंडियंस अपने घर वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी. दोनों टीमों के लिए यह मैच करो या मरो का है क्योकि दोनों ही प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई हैं. और इस मैच में हार उन्हें अंतिम-4 की दौड़ से बाहर कर सकती है.

 और बड़ी ख़बरों में सोलहवें न. पर है आईपीएल में आज चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा जहाँ इस मैच में जीत हासिल कर चेन्नई प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेगी वहीँ हैदराबाद पहले ही प्ले ऑफ में पहुंच चुकी है

 और बड़ी ख़बरों में सत्रहवें न. पर है मदर्स डे पर क्रिकेट के भगवान् सचिन तेंदुलकर ने अपनी मां की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा,  ‘मां वह है, जो दुनिया में हर किसी की जगह ले सकती है, लेकिन दुनिया में कोई ऐसा नहीं, जो मां की जगह ले सके.’

 और बड़ी ख़बरों में अट्ठारहवें न. पर है मदर्स डे के मौके पर हैशटैग माईअदरमदर नाम से शुरू किये गये एक कैंपेन के तहत बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान ने करिश्मा कपूर को बताया अपनी दूसरी मां.

 और बड़ी ख़बरों में उन्नीसवें न. पर है राजी की सफलता से उत्साहित बॉलीवुड डायरेक्टर मेघना गुलजार ने अपनी अगली फिल्म का खुलासा किया है उनकी अगली फिल्म देश के जांबाज फील्ड मार्शल सैम मानेक शा को लेकर है.

 और बड़ी ख़बरों में बीसवें न. पर है आलिया भट्ट स्टारर फिल्म राजी ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करते हुए दूसरे दिन 11.30 करोड़ की कमाई की.