१ महीने बाद भी बैंक और एटीएम खाली।

नोटबंदी के कारण संसद में चल रहे विरोध का रास्ता निकालने को लेकर विपक्ष और सरकार के बीच मतभेद का दौर अब भी जारी है। 1 month later empty bank ATM

मतभेद का समाधान निकालने के लिए कांग्रेस अब स्पीकर सुमित्रा महाजन के प्रश्नकाल स्थगित किये बिना किसी नियम के लोकसभा में चर्चा शुरू करने के प्रस्ताव पर सकारात्मक रुख अपना रही है।

सरकार भी गैर वोटिंग प्रस्ताव के तहत चर्चा कराने को तैयार है। सियासी घमासान का हल निकालने की कोशिशों के बीच विपक्ष ने गुरुवार को संसद परिसर में नोटबंदी के मुद्दे पर धरना देने का एलान किया है।

विपक्ष के इस एलान की वजह से संसद का गतिरोध दूर करने की पर्दे के पीछे चल रही पहल पर संदेह बरकरार है।

शीत कालीन सत्र अब तक एक दिन भी नहीं चली संसद की कार्यवाही बुधवार को भी तमाम कोशिशों के बावजूद विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गई।

संसद के लगातार ठप रहने से सरकार और विपक्ष दोनों के लिए बन रही असहज स्थिति के मद्देनजर कांग्रेस ने इसका ठीकरा अपने सिर से उतारने के लिए बुधवार को स्पीकर के प्रस्ताव को लपक लिया।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में प्रश्नकाल स्थगित कर गुरुवार को चर्चा शुरू करने और प्रधानमंत्री के इसमें हस्तक्षेप के जरिए बयान देने का प्रस्ताव दिया है।

संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार इस पर सरकार में मशविरा कर विपक्ष को जवाब देने की बात कही। गौरतलब है कि स्पीकर ने बीते सप्ताह विपक्ष को यही प्रस्ताव दिया था तब इसे ठुकरा दिया गया था। 1 month later empty bank ATM 1 month later empty bank ATM 1 month later empty bank ATM