आज की बड़ी खबरें | Nonstop news | Breaking news | Speed News |




और बड़ी ख़बरों में पहले न. पर है अमेरिकी अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस ने प्रवासी पैरंट्स से बच्चों को छीनने मामले में लॉ इनफोर्समेंट ऑफिसर्स को संबोधित करते हुए कहा कि बाइबल भी कहती है कि सरकार के नियमों का पालन करें क्योंकि ईश्वर ने सरकार को अपने उद्देश्यों के लिए नियुक्त किया है। आपको बता दें कि ट्रम्प प्रशासन पर आरोप लगे है कि सरकार  अमेरिकी सीमा में अवैध तौर पर प्रवेश करने वाले पैरंट्स से उनके बच्चों  को जबरन अलग कर रहा है। 16june latest breaking news

और बड़ी ख़बरों में दुसरे न. पर है इस वर्ष के जेईई-अडवांस के ख़राब परिणाम के बाद मोदी सरकार भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों में दाखिले के लिए होनेवाले जॉइंट एंट्रेंस टेस्ट में तब्दीली कर आसान करने पर विचार कर रही है। आपको बता दें कि इस वर्ष तकरीबन 1 हजार सीटें खाली रह गई थीं, जिन्हें भरने के लिए बाद में कटऑफ में गिरावट करनी पड़ी थी।

और बड़ी ख़बरों में तीसरे­ न. पर है गुजरात हाई कोर्ट ने एक जमानत याचिका पर फैसला सुनाते हुए कहा कि भ्रष्ट अधिकारी और मंत्री समाज के लिए भाड़े के गुंडे से ज्यादा नुकसानदेह है। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि विकास के लिए समाज का भ्रष्टाचार मुक्त होना जरुरी है।

और बड़ी ख़बरों में चौथे न. पर है वित्त राज्यमंत्री शिवप्रताप शुक्ल ने कहा कि ‘काला धन’ अब ‘जन-धन’ बन गया हैं। तिजोरियों में बंद पड़ा यह धन अब लोगों के काम आ रहा हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शून्य बैलेंस से 35 करोड़ खाते खुल गए हैं और आज इन खातों में 85,000 करोड़ जमा हुए हैं।

और बड़ी ख़बरों में पांचवें न. पर है मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में हरियाणा सरकार ने दिल्ली के सराय काले खां से शाहजहांपुर-नीमराणा-बेहरोड के पास हरियाणा-राजस्थान सीमा तक एक हाई स्पीड रेल नेटवर्क परियोजना को अपनी मंजूरी दे दी है। इस नए रेल परियोजना से  गुरुग्राम में और दक्षिण हरियाणा में विकास एवं निवेश को नई रफ्तार मिलेगी। इस रेल की औसत गति 100 किलोमीटर प्रति घंटे होगी। 16june latest breaking news

और बड़ी ख़बरों में छठे न. पर है  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े संगठन स्वदेशी जागरण मंच पूर्वी यूपी  बलिया से 23 जून को पायलट प्रॉजेक्ट की शुरुवात कर रहा है। जो 95 दिन में 10 हजार किलोमीटर की यात्रा होगी जो 2000 से अधिक गांवों में जाएगी और इस प्रोजेक्ट का स्लोगन है  मंदिर शिक्षा के केंद्र बनें और सामाजिक सरोकार से जुड़े। इस बारे में स्वदेशी जागरण मंच के यूपी के संगठन मंत्री अजय कुमार ने कहा कि इसके जरिए हम गांवों को खाली होने से बचाने की कोशिश करेंगे।

और बड़ी ख़बरों में सातवें न. पर है कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने प्लानिंग बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में इन्फोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति का नाम तय करने के बाद यु टर्न लेते हुए कहा कि  ऐसा संभव नहीं हो सकेगा क्योंकि मूर्ति के उम्र और अन्य व्यस्तताओं के कारण वे यह जिम्मेदारी नहीं संभाल सकेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले कुमारस्वामी मूर्ति से मिलने 6 जून को उनके घर गए थे।

और बड़ी ख़बरों में आठवें न. पर है सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने सरकारी बंगला खाली करने के बाद अपने नए घर में शिफ्ट हो गए है। इस मौके पर उन्होंने अपने नए घर में पूजा के समय और पूजा  के बाद की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि आज गृह प्रवेश की पूजा भी हुई और सबके आशीर्वाद से नये घर में प्रवेश का शुभ-कार्य भी संपन्न हुआ.

और बड़ी ख़बरों में नौवें  न.पर है पिछले पांच दिनों से एलजी हाउस में धरने पर बैठे केजरीवाल सरकार के बारे में एक चौकने वाली खबर आई है। जिससे न केवल मेडिकल टीम बल्कि पूरी दिल्ली और देश की जनता हैरान है। आपको बता दें कि भूख हड़ताल पर बैठे केजरीवाल और उनके मंत्रियों के चेकअप के लिए जब मेडिकल टीम पहुंची तो उन्होंने जब सतेंद्र जैन का मेडिकल चेकअप किया तो पाया गया कि सतेंद्र जैन का वजन तकरीबन डेढ़ किलो बढ़ गया है। जिससे सतेंद्र जैन के भूख हड़ताल पर सवाल उठने लगे हैं। 16june latest breaking news

और बड़ी ख़बरों में दशवें न. पर है  बीजेपी सांसद शत्रुघन सिन्हा ने सीएम केरजीवाल के एलजी हाउस पर धरने का समर्थन करते हुए कहा कि बीजेपी भी लम्बे समय से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग करती रही है ऐसे में केंद्र सरकार को चाहिए कि वे जनहित को ध्यान में रखते हुए  दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दें।

और बड़ी ख़बरों में ग्यारहवें न. पर है हिमाचलप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने हमीरपुर के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मेरे परिवार का कोई भी सदस्य लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेगा।  इसके साथ ही उन्होंने सीएम जयराम की आलोचना करते हुए कहा कि  जयराम ठाकुर अभी बालक हैं और वर्तमान सरकार रास्ता भटक चुकी है। अभी तो महज पांच माह हुए हैं, मंजिल बहुत दूर है। पांच साल का कार्यकाल एक लंबा अरसा होता है।

और बड़ी ख़बरों में बारहवें न. पर है साउथ एमसीडी ने  दिल्ली  में प्रदूषण के स्तर को कम करने के मामले में आदेश जारी करते हुए कहा कि 10 साल से पुराने कमर्शल गाड़ियों के ओनर को दिल्ली में एंट्री के लिए फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन डिवाइस का टैग लगवाना जरूरी होगा।

और बड़ी ख़बरों में तेरहवें नंबर पर है  मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि “कांग्रेस का डीएनए क्या है? कांग्रेस की नीति है, संविधान है, नीयत है, बीजेपी वाले बोल सकते हैं, बात कर सकते हैं, भाषण दे सकते हैं, उनके डीएनए में खोट है, ये बात हमें जनता तक पहुंचानी है।” 16june latest breaking news

और बड़ी ख़बरों में चौदहवे नंबर पर है  केंद्रीय मंत्री जीतेन्द्र सिंह ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि अमरनाथ यात्रा शांतिपूर्वक संपन्न हो। यह जिम्मेवारी केवल सरकार की नहीं बल्कि समाज के हर व्यक्ति की है। इसके अलावा हमें इस बात पर भी ध्यान देने की जरुरत है कि सीमा पार से कोई शरारत न हो इसके लिए सीमा की उच्च स्तर की सतर्कता और निगरानी की जाएगी।

और बड़ी ख़बरों में पन्द्रहवें न. पर है  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपनी पत्नी सविता के साथ शनिवार को  सात दिवसीय  तीन देशों की यात्रा यूनान, सूरीनाम और क्यूबा की यात्रा के लिए रवाना हो गए। वे यात्रा के दौरान  यूनान, सूरीनाम और क्‍यूबा जाएंगे। जबकि  21 जून को अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस पर वह सूरीनाम के राष्ट्रपति के साथ योग करेंगे। आपको बता दें कि सूरीनाम की यात्रा पर जाने वाले कोविंद पहले भारतीय राष्ट्राध्यक्ष हैं। 16june latest breaking news

और बड़ी ख़बरों में सोलहवें न. पर है   मध्यप्रदेश के सागर जिले के संभागायुक्त मनोहर दुबे ने सागर कलेक्टर निर्देश पर पदस्थ एक कॉलेज प्राचार्य को अपने बेटे को परीक्षा में नकल कराने के आरोप में निलंबित कर दिया है। आपको बता दें कि एक जून को प्राचार्य आरपी उपाध्याय राष्ट्रीय विद्यालयीन परीक्षा 2018 में डीएलएड परीक्षा के दौरान परीक्षा केन्द्र में बंद कमरे में अपने पुत्र चंचल उपाध्याय एवं उसके साथी भास्कर को नकल कराते पाए गए थे 16june latest breaking news

और बड़ी ख़बरों में सत्रहवें न. पर है  राजद नेता तेजस्वी यादव ने नितीश कुमार की आलोचना करते हुए कहा कि चचा अपनी अंतरात्मा को झिंझोड़िए उसे जगाइए, ताकि किसी बेबस बाप को अपनी पत्नी और बेटी, किसी भाई को गया जैसा वाकया फिर से न देखना पडे़।

और बड़ी ख़बरों में अठारहवें न. पर है फीफा वर्ल्ड कप 2018 में आज तीन मैच होने है। पहले मैच में  . दूसरे मैच में अर्जेंटीना का मुकाबला आइसलैंड से और तीसरे मैच में पेरू का मुकाबला डेनमार्क से होगा। आपको बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप के दूसरे दिन ईरान ने मोरक्को को, उरुग्वे ने मिस्र को हराया था। जबकि स्पेन और पुर्तगाल के बीच मैच ड्रा रहा था। 16june latest breaking news

और बड़ी ख़बरों में उन्नीसवें न. पर है रणबीर कपूर के आलिया भट्ट के साथ रिलेशनशिप कन्फर्मेशन के बाद उनके फैंस कयास लगा रहे है कि शायद अब रणवीर कपूर और आलिया भट्ट लिव इन रिलेशनशिप में रहेंगे क्योंकि इससे पहले रणबीर कपूर, कैटरिना कैफ के साथ लाइव इन रिलेशनशिप में रह चुके हैं।  हालांकि, अपने रिश्ते को लेकर आलिया भट्ट और रणबीर कपूर बहुत कम बोलते हैं।

और बड़ी ख़बरों में बीसवें न. पर है गूगल की गलती दिन व् दिन बढ़ती जा रही हैं। जहाँ गूगल ने पीएम मोदी को फेकू और राहुल गाँधी को पप्पू बताया है। वहीँ अब गूगल ने सलमान खान को बॉलीवुड के सबसे ख़राब एक्टर बताया है। इस लिस्ट में तुषार कपूर, हिमेश रेशमिया, नरगिस फाकरी, जैकी भागमानी आदि के नाम भी है। आपको बता दें कि हाल ही में सलमान खान अभिनीत फिल्म रेस3 रिलीज हुई है। 16june latest breaking news

एक क्लिक में पाइए देश सहित बाकी हिस्सों का समाचार ( National News In Hindi) सबसे पहले Mobilenews24.com पर। Mobilenews24.com से हिंदी समाचार (Hindi News) और अपने मोबाइल पर न्यूज़ पाने के लिए हमारा मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए इस ब्लू लिंक पर क्लिक करें Mobilenews24.com App और रहें हर खबर से अपडेट। National News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mobilenews24.com के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।