आज की बड़ी ख़बरें || 16th april breaking news




1 पीएम मोदी आज स्वीडन और यूके की पांच दिवसीय यात्रा पर हुए रवाना। 16th april breaking news

2 कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अगले सप्ताह 23 अप्रैल से राष्ट्रीय स्तर पर संविधान बचाओ अभियान शुरू करेंगे।

3 मोदीकेयर का लाभ पाने के लिए जरूरी नहीं होगा आधार, केवल राशन कार्ड होना ही पर्याप्त माना जाएगा।

4 मध्य प्रदेश में भाजपा के नेता गोपाल भार्गव ने आरक्षण मामले पर कहा कि यदि 90 फीसदी वाले को बैठा दिया जाएगा और 40 फीसदी वाले की नियुक्ति की जाएगी तो यह देश के लिए दुर्भाग्य है’। 16th april breaking news

5 49 सेवानिवृत्त सिविल सेवा अधिकारियों के समूह ने ओपन लेटर में देश की स्थिति के लिए पीएम मोदी को जिम्मेवार ठहराते हुए कहा कि आजादी के बाद सबसे अंधकारमय वक्त है।

6 पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रोड रेज मामले में नवजोत सिंह सिद्धू का बचाव करते हुए कहा कि पर्यटन और संस्कृति मंत्री सिद्धू से इस्तीफा देने को कहने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

7 केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर ने राहुल गाँधी के कैंडल मार्च पर तंज़ कसते हुए कहा कि राहुल गांधी उस वक्त कहां थे जब निर्भया कांड हुआ था।

8 कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने लोगों से कहा कि जब योगी राज्य में आएं तो उनकी चप्पलों से पिटाई करें।

9 दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के अनशन में पहुंचे केजरीवाल ने कहा कि मैं भी अपनी बेटी की सुरक्षा को लेकर चिंतित हूँ। 16th april breaking news

10 दिल्ली के जंगपुरा से विधायक प्रवीण कुमार ने वेतन बढ़ाने के मकसद से केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाक़ात कर कहा सर,तनख्वाह बढ़ा दीजिए, जल्द शादी कर लूंगा और सबसे पहले आपको निमंत्रण कार्ड देने आऊंगा। राजनाथ सिंह ने मुस्कराते हुए कहा वे शादी में जरूर पहुंचेंगे।




राम भक्त कलयुग में माता सीता को भी नहीं छोड़ते : योगेंद्र यादव

11 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने राम मंदिर निर्माण मुद्दे पर कहा कि अयोध्या में राम मंदिर नहीं बना तो हमारी संस्कृति की जड़ें कट जाएंगी। 16th april breaking news

12 आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा कि कश्मीर में कुछ नौजवान भटक गए हैं लेकिन वे अपने मकसद में कामयाब नहीं होंगे।

13 आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कहा अयोध्या जैसे विवादित स्थल पर मस्जिद नहीं बन सकती है।

14 विश्व हिन्दू परिषद् के पूर्व अंतराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने पीएम मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि पीएम मोदी से मोह भंग हो गया है अब केवल हिंदुओं के कल्याण के लिए काम रहूंगा।

15 महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने उन्नाव और कठुआ गैंगरेप मामले को लेकर ट्विटर पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि जल्लाद बन मैं रेपिस्ट को सजा देना चाहता हूँ। 16th april breaking news

16 बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा कि परिवार के साथ कोई अप्रिय घटना हुई तो गृहमंत्री जिम्मेदार होंगे।

17 बिहार विधान परिषद चुनाव में नीतीश समेत 11 उम्मीदवारों का निर्विरोध जीतना तय, जदयू के मौजूदा एमएलसी संजय सिंह को नहीं मिला टिकट।

18 बॉलिवुड अभिनेता अभय देओल ने फिल्म ‘नानू की जानू’ के प्रमोशन पर कहा कि मैं भी डिप्रेशन का शिकार हुआ था।

19 टीवी के सबसे बड़े रिऐलिटी शो ‘बिग बॉस’ के 12वें सीजन के लिए ऑडिशन हुआ शुरू।

20 आईपीएल में किंग्स एलेवेन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स को चार रन से हराया। आज कोलकाता नाईट राइडर्स का मुकाबला दिल्ली डेयर डेविल्स से होगा। 16th april breaking news

तेज़ धुप में फेस टेनिंग से कैसे बचें | Beauty tips | कालेपन का नुस्खा

एक क्लिक में पाइए देश के बाकी सभी हिस्सों सहित दुनिया भर का समाचार (Whole world News In Hindi) सबसे पहले Mobilenews24.com पर। Mobilenews24.com से हिंदी समाचार (Hindi News) और अपने मोबाइल पर न्यूज़ पाने के लिए हमारा मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए इस ब्लू लिंक पर क्लिक करें Mobilenews24.com App और रहें हर खबर से अपडेट।

Whole world से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mobilenews24.com के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।