दोपहर की ताज़ा ख़बरें | Mid day news |




1 मिड डे न्यूज़ में आपका स्वागत है। इस वक्त की सबसे खबर राज्य सभा से आ रही है। जहाँ कांग्रेस सहित सात दलों द्वारा भारत के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को हटाने से महाभियोग के प्रस्ताव को राज्य सभा के सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने व्यापक विचार विमर्श के बाद खारिज कर दिया है। विपक्षी दलों द्वारा नोटिस मिलने के बाद नायडू 4 दिन की छुट्टी पर आंध्र गए थे लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए नायडू रविवार को ही दिल्ली लौट आए  थे। वही सोमवार को उप राष्ट्रपति ने विचार विमर्श के बाद यह फैसला लिया है। उप  राष्ट्रपति के इस फैसले से विपक्ष को करारा झटका लगा है।

2 मिड डे न्यूज़ में आपका स्वागत है। इस वक्त की दूसरी सबसे खबर पीएम मोदी और चीन के राष्ट्रपति चिनफिंग की मुलाकात को लेकर आ रही है। जहाँ भारतीय मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी है कि पीएम मोदी इस महीने 27-28 अप्रैल को चीन के दौरे पर होंगे। इस अवसर पर दोनों नेता की मुलाकात होगी। इसके साथ सेंट्रल चीन के वुहान शहर में दोनों राष्ट्र प्रमुखों की भी मुलाकात होगी। इस बात की पुष्टि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके चीनी समकक्ष वांग यी की मुलाकात के बाद किया गया।

3मिड डे न्यूज़ में आपका स्वागत है। इस वक्त की तीसरी सबसे खबर फरीदाबाद से आ रही है। जहाँ हरयाणवी डांसर सपना चौधरी को बीच में ही लाइव परफॉर्मेंस छोड़कर वहां से जाना पड़ा। बता दें, सपना चौधरी सेक्टर-12 हुड्डा ग्राउंड, फरीदाबाद में लाइव परफॉर्मेंस देने पहुंची थी। जहाँ हजारों की संख्या में लोग सपना को देखने आये थे। इस अवसर पर भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया था लेकिन भीड़ बेकाबू हो गई। जिससे अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए सपना चौधरी ने कार्यक्रम को बीच में छोड़ वहां से निकल गई।

4 मिड डे न्यूज़ में आपका स्वागत है। इस वक्त की चौथी सबसे खबर कांग्रेस पार्टी से आ रही है। जहाँ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी आज से सविंधान बचाओ अभियान की शुरुआत दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से करने जा रहे है। इस अभियान का उद्देश्य जहां मोदी सरकार को घेरना है, वहीं राहुल समाज के सभी वर्ग तक पहुंचने की कोशिश भी कर रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस ने इसी महीने देश व्यापी भूख हड़ताल भी किया था।

आज दिनभर की 20 बड़ी ख़बरें | Today breaking News |

5 मिड डे न्यूज़ में आपका स्वागत है। इस वक्त की पांचवी सबसे खबर उत्तर प्रदेश से आ रही है। जहाँ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर फिर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी केवल कुछ वर्गों को निशाना बना रही है। वही उन्नाव दुष्कर्म मामले के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर का बचाव कर रही है। इसके साथ यादव ने कहा कि बीजेपी कुछ भी कर ले, हम डरने वाले नहीं है क्योंकि हम चंबल के रहने वाले हैं और चंबल के लोग डरते नहीं हैं।

6 मिड डे न्यूज़ में आपका स्वागत है। इस वक्त की छठी सबसे खबर उत्तर प्रदेश से ही आ रही है। जहाँ उत्तर प्रदेश के बलिया से सांसद भरत सिंह ने कहा कि ईसाई मिशनरिया देश के लिए खतरा है। देश भर में जितने महंगे स्कूल हैं, सभी का संचालन ईसाई मिशनरियों की ओर से होता है। भारत का पैसा विदेशों में भेजा जा रहा है। इसके साथ भरत सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी और उनकी पार्टी ईसाई मिशनरियों के निर्देशन में काम कर रही है।

7 मिड डे न्यूज़ में आपका स्वागत है। इस वक्त की सांतवी सबसे बड़ी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड से आ रही है। जहाँ शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मुस्लिम इलाको की इमारतों और धार्मिक स्थलों पर मुस्लिमों के द्वारा फहराए जाने वाले चांद-तारा वाले हरे रंग के झंडे पर रोक लगाने की मांग की है। इस बारे में शिया वक्फ बोर्ड का कहना है कि यह झंडा दुश्मन देश पाकिस्तान की मुस्लिम लीग पार्टी के झंडे की तरह दिखता है और यह गैर इस्लामी है इसलिए इस पर बैन लगना चाहिए।

तेज़ धुप में फेस टेनिंग से कैसे बचें | Beauty tips | कालेपन का नुस्खा

8 मिड डे न्यूज़ में आपका स्वागत है। इस वक्त की आठंवी सबसे बड़ी खबर बंगाल से आ रही है। जहाँ नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पड़पोते और बीजेपी बंगाल के नेता चंद्र कुमार बोस ने जर्मनी के तानाशाह एडॉल्फ हिटलर की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी अपने देश के साथ धोखा नहीं किया था। वही नेहरू के बारे में उन्होंने कहा कि नेहरू बिना लड़े सिंहासन पर बैठना चाहते थे। संक्षेप में कहूं तो नेहरू ने देश को धोखा दिया था।”

9 मिड डे न्यूज़ में आपका स्वागत है। इस वक्त की नौंवी सबसे बड़ी खबर आईपीएल 2018 से आ रही है। जहाँ पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइज़र्स हैदरबाद को 4 रन से हरा दिया है। वही दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 3 विकेट से हरा दिया है।

10 मिड डे न्यूज़ में आपका स्वागत है। इस वक्त की दसवीं सबसे बड़ी बॉलीवुड से आ रही है। जहाँ बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋषि 23 दिन के बाद ट्विटर पर लौटे है। इस अवसर पर उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘हेलो ऑल.. आपको बताना चाहता हूं कि 23 दिनों बाद मैं ट्व‍िटर पर वापस आ गया हूं। आप लोगों को, मस्‍ती को, लड़ाइयों को मिस किया’ वही एक अन्य ट्वीट में उन्होंने स्मार्ट फोन को खतरा बताते हुए कहा कि पहले ऑटोग्राफ होता था अब फोटोग्राफ.. यह शोकजनक हो सकता है!’ इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक तस्वीर भी शेयर की है जिसमें  टाइटैनिक जहाज डूब रहा है और लोग उसकी समंदर के अंदर से तस्‍वीरें ले रहे हैं। इस फोटो पर भी लिखा है, ‘अगर टाइटैनिक 2018 में डूबता !!’

ये भी पढ़ें 22 अप्रैल मिड डे न्यूज़

1 नमस्कार वक्त है मिड डे न्यूज का और आप देख रहे हैं मोबाइल न्यूज 24 इस वक़्त की पहली बड़ी खबर मक्का मामले को लेकर है, इस मामले की सुनवाई करने वाले स्पेशल कोर्ट के जज के. रविंदर रेड्डी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर बड़ी टिप्पणी किया था. दरअसल इस केस की सुनवाई के दौरान जज रेड्डी ने नैशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के द्वारा दिए तर्क को खारिज करते हुए कहा था कि आरएसएस से जुड़े होने का मतलब सांप्रदायिक या ऐंटी-सोशल होना नहीं है. आपको बता दूं समाज का एक तबका आरएसएस को साम्प्रदायिक बताने में बिलकुल परहेज नहीं करता है.

2 मिड डे की दूसरी बड़ी खबर पृथ्वी दिवस को लेकर हैं. आज पूरी दुनिया विश्व पृथ्वी दिवस मना रही है. हर साल 22 अप्रैल को मनाए जाने वाले पृथ्वी दिवस यानि की अर्थ डे की शुरुआत एक अमेरिकी सीनेटर गेलॉर्ड नेल्सन ने की थी. दरअसल साल 1969 में सांता बारबरा, कैलिफोर्निया में तेल रिसाव की भारी बर्बादी को देखने के बाद उन्होंने पर्यावरण संरक्षण को लेकर इसकी शुरुआत की थी और 1990 से इसे अंतरराष्ट्रीय पृथ्वी दिवस के रुप में मनाया जाने लगा.

3 मिड डे की तीसरी बड़ी खबर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को लेकर आ रही  है. मोदी कैबिनेट द्वारा 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ दुर्व्यवहार पर पोस्को एक्ट ने बदलाव करते हुए फांसी की सजा का प्रावधान किये जाने के बाद पिछले कुछ दिनों से राजघाट पर अनशन पर बैठी स्वाति मालीवाल आज अपना अनशन खत्म करेंगी.

4 मिड डे की चौथी बड़ी खबर तेल की कीमतों को लेकर हैं आपको बता दू की एक बार फिर से आयल कंपनियों ने पेट्रोल व डीजल के दामों में क्रमशः 13 और 15 पैसे का इजाफा किया है. जिससे अब पेट्रोल के दाम दिल्ली में 74.40 रुपये लीटर और डीजल का दाम भी बढ़कर 65.65 रुपये लीटर पर पहुँच गया है. जिससे अब जनता की जेबों पर और अधिक मार पड़ने वाली हैं. अधिकारियों का कहना है कि यह कीमत आने वाले दिनों में और अधिक बढ़ सकती है.

5 मिड डे की पांचवी बड़ी खबर पंजाब से आ रही हैं जहाँ पंजाब सरकार ने अपने कैबिनेट का विस्तार किया है. जिसके तहत नौ विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाकर सरकार में शामिल कर लिया गया है. कैबिनेट में शामिल होने वाले नौ मंत्रियों में सुखजिंदर सिंह रंधावा, सुखबिंदर (सुख) सिंह सरकारिया, विजय इंदर सिंगला, भारत भूषण आशू, श्याम सुंदर अरोड़ा, ओपी सोनी, राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी, गुरप्रीत सिंह कांगड़ और बलबीर सिंह सिद्धू शामिल हैं. इन सभी विधायकों को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दे दिया गया है.

6 मिड डे की छठी बड़ी खबर ओड़िसा से आ रही हैं जहाँ कांग्रेस की ओर से देश के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग लाने से ओडिशा कांग्रेस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल सूबे में अगले साल चुनाव होने हैं और सीजेआइ दीपक मिश्रा उड़िया मूल के हैं. जिससे प्रदेश कांग्रेस को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं उसका ये दांव उस पर ही न भारी पड़ जाये. बता दें सत्ताधारी बीजेडी और बीजेपी ने महाभियोग का विरोध करते हुए जस्टिस मिश्रा का समर्थन किया है.

7 मिड डे की जो छठी बड़ी खबर है वो उत्तर प्रदेश के रायबरेली से आ रही है जहा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मक्का मस्जिद मामले में एनआईए कोर्ट का फैसला आने के बाद राहुल गांधी को देश की जनता और हिंदुत्व संस्कृति को मानने वालों से से माफी मांगनी चाहिए  लेकिन उन्होंने 4 दिन बीतने के बाद भी माफ़ी नहीं मांगी क्यूंकि उनको डर हैं कि उनका बोट बैंक खिशक न जाये आपको बता दें  राहुल गांधी, सहित कुछ कांग्रेसी नेताओ ने मक्का मस्जिद मामले में हिन्द और  भगवा का नाम देकर हिन्दू संस्कृति को बदनाम करने का घिनौना अभियान चलाया था .

8 और मिड डे की जो अगली खबर आ रही है वो बीजिंग में होने वाले एससीओ की मंत्री स्तर बैठक को लेकर आ रही है जहा 24 अप्रैल को होने वाली इस बैठक में भारत की ओर से विदेश मंत्री सुषमास्वराज और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भाग लेंगी वाही इस बैठक में पाकिस्तान के भी दोनों महत्वपूर्ण मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बैठक  के दौरान भारतऔर पाकिस्तान के मंत्रियों के बीच द्विपक्षीय मुलाकात नहीं होगी । आपको बता दें की आठ सदस्यों के संगठन में भारत और पाकिस्तान के एंट्री के बाद पहली बार इस तरह की बैठक हो रही है और यह बैठक जून में चीन के शहर क्विंगदाओ में होने वाले शिखर सम्मेलन के मद्देनजर किया जा रहा है .

9 और मिड डे की जो अगली खबर आ रही है वो पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली को लेकर आ रही है जहा बीएसएफ ने पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है दरअसल भारत और पाकिस्तान की सेनाएं हर रोज अटारी-बाघा बॉर्डर पर फ्लैग डाउन परेड सेरेमनी करती हैं इस दरमियाँ पाकिस्तान की तरफ से परेड सेरेमनी देखने आये पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली ने पाकिस्तान की सेना को मार्च करते देखा तो वो भी पाक सैनिक के बिच खड़े होकर हुबहू एक्शन करने लगे जिसको लेकर भारतीय सेना बीएसएफ आपति दर्ज करते हुए कहा प्रोटोकॉल के मुताबिक इस सेरेमनी में सिर्फ सेना के जवान ही हिस्सा लेते हैं। कोई भी आम नागरिक इसका हिस्सा नहीं हो सकता है। और पाक सेना के द्वारा उन्हें न रोकना हैरानी की बात है .

10 29 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित भाजपा शाशित 19 राज्यों के मुख्यमंत्री केदारनाथ का दर्शन कर देश की जनता को करायेंगे हिन्दू संस्कृति की शक्ति का अहसास. और इसी दिन से पीएम मोदी कर्नाटक विधानसभा के लिए प्रचार शुरू करेंगे.

एक क्लिक में पाइए देश के बाकी सभी हिस्सों सहित दोपहर का समाचार (Mid News In Hindi) सबसे पहले Mobilenews24.com पर। Mobilenews24.com से हिंदी समाचार (Hindi News) और अपने मोबाइल पर न्यूज़ पाने के लिए हमारा मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए इस ब्लू लिंक पर क्लिक करें Mobilenews24.com App और रहें हर खबर से अपडेट।

Mid day News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mobilenews24.com के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।