बाबा रामदेव के सुरक्षा योजना





पंतजलि में अब प्राइवेट सिक्योरिटी भी उपलब्ध करा रहा है। जिससे की लोगों में देशभक्ति की भावना जागरूक रहे इसके लिए भी कई कदम उठाए जा रहे हैं,10 हजार करोड़ का कारोबार करने वाली बाबा रामदेव की पतंजलि अब सिक्योरिटी भी उपलब्ध करा रही है। इसके लिए प्राइवेट लिमिटेड के नाम से नई कंपनी खोल दी गई है। योग गुरु बाबा रामदेव ने इसके लिए हरिव्दार में पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक अपनी प्राइवेट सिक्योरिटी फर्म की शुरुआत कर दी है। इसमें कंनी ने आर्मी और पुलिस के रिटायर्ड कर्मियों को बतौर प्रशिक्षक बहाल कर दिया है। गौरतलब है कि देश में प्राइवेट सिक्योरिटी मार्केट की 40,000 करोड़ रुपए का बाजार है।

 




रामदेव बाबा का कहना है कि कंपनी का लक्ष्य युवाओं में देशभक्ति की भावना को संचार करना है और प्रशिक्षण पाने वालों के शारीरिक एवं मानसिक विकास के अनुकूल माहौल तैयार करना है। बाबा रामदेव लोगों में स्वदेशी की भावना जगे रहे इसके लिए कदम बढ़ाए हैं। उनका नारा है पराक्रम सुरक्षा, आपकी रक्षा। बाबा रामदेव का लक्ष्य है कि लोगों में सुरक्षा की भावना जागृत रहे और देश की रक्षा के लिए काम करते हैं। पतंजलि का लक्ष्य है कि इस वर्ष के अंत तक कंपनी की देशभर में कई शाखाएं खुले जाएंगें।

जैसे खाने में नमक जरूरी है उसी तरह जीवन में योग जरुरी है : पीएम मोदी

गौरतलब है कि पिछले कुछ वर्षों में प्राइवेट सिक्योरिटी बिजनेस में तेजी से वृद्धि हुई है। फिक्की के अनुसार इस प्राइवेट सिक्योरिटी का व्यापार 2020 तक बढ़कर 80,000 करोड़ रुपए तक हो जाएगा। पतंजलि की सिक्योरिटी कंपनी अन्य कंपनियों की तरह ही अपनी सेवाएं विभिन्न संस्थानों और केंद्रो में देगी जिसमें कारपोरेट, ऑफिस, व्यक्तिगत और शॉपिंग माल भी है। पतंजलि अपनी व्यापार की रणनीति को अमलीजामा पहना भी दिया है। सौ लोगों का पहला बैच तैयार है। पतंजलि हर महीने 100 लोगों को प्रशिक्षण देगा। वहीं से उसका प्लेसमेंट यानी ड्यूटी लगाई जाएगी। इसके लिए पतंजलि खास रणनीति पर कार्य कर रही है।

loading…