कौन हैं इंडिया का नया दुश्मन बाजवा !

जनरल कमर जावेद बाजवा मंगलवार को पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ बने। बाजवा, राहील शरीफ के रिटायर होने के बाद पाकिस्तान के आर्मी चीफ बने हैं। Bajwa India new enemy

बाजवा सयुंक्त के शांति मिशन के तहत अफ्रीकी देश कॉन्गो में काम कर चुके हैं। खास बात यह है कि इस दौरान भारत के पूर्व आर्मी चीफ जनरल बिक्रम सिंह भी उस मिशन का हिस्सा थे। बिक्रम सिंह कॉन्गो में यूएन मिशन के डिविजन कमांडर थे।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक बाजवा आर्मी के 10th कॉर्प्स का नेतृत्व कर रहे थे। सेना की 10th कॉर्प्स पर देश की सरहद की सुरक्षा की सर्वोपरि जिम्मेदारी होती है। इस वजह से बाजवा को लाइन ऑफ कंट्रोल का एक्सपर्ट माना जा रहा है।

जावेद बाजवा बलूच रेजिमेंट से आते हैं। गिलगित-बाल्तिस्तान में फोर्स कमांडर रह चुके हैं। भारत कूटनीतिक रूप से गिलगित-बाल्तिस्तान में मानवाधिकार उल्लंघन के मामलों को उठाता रहा है।

पीएम मोदी भी बलूचिस्तान और गिलगित-बाल्तिस्तान का जिक्र अपने भाषणों में कर चुके हैं। पाकिस्तान को इस इलाके में बाजवा के अनुभवों का लाभ मिलने की बात कही जा रही है।Bajwa India new enemy Bajwa India new enemy Bajwa India new enemy Bajwa India new enemy Bajwa India new enemy