कांग्रेस मुक्त भारत …..सोनिया गांधी bjp wants congress free india





न्यूज़ डेस्क,
कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी रोज कोई न कोई साजिस कांग्रेस के खिलाफ रच रही है और इसके रचियता पीएम नरेंद्र मोदी है। उन्होंने अपने दामाद रोबर्ट वाड्रा का बचाव करते हुए कहा कि जो आरोप बीजेपी लगा रही है उसकी निष्पक्ष जाँच कराइ जाए। सब कुछ स्प्ष्ठ हो जाएगा। जाँच पूरी होने से पहले किसी पर आरोप पर आरोप लगाना गलत है। बीजेपी इस तरह की हरकते कर देश कांग्रेस के प्रति गुमराह कर रही है।

सोनिया गांधी ने कहा बीजेपी केवल बदले की राजनीति कर रही है नेहरू और गांधी का नाम हर एक मसले से जोड़ा जा रहा है। बीजेपी न केवल कांग्रेस की छवि को धूमिल करने में लगी है बल्कि देश की जनता को भी गुमराह कर रही है। आज लोगों में कांग्रेस के प्रति सोच बदल गई है वो केवल बीजेपी की ओछी राजनीति के कारण हुआ है। आज हर एक विवाद और मसले में गांधी और नेहरू परिवार को घसीटा जा रहा है। कांग्रेस या मैं किसी भी जाँच के लिए तैयार हूँ आप निष्पक्ष जाँच कराइए, हम आपको समर्थन करते है किन्तु बीजेपी जाँच बाद में पहले मामले को तूल देने की कोशिश करती है। यदि किसी का नाम किसी घोटाले में है तो आयोग का गठन कीजिये जब फैसला आ जाये तो दोषियों पर करवाई करें किन्तु बिना जाँच कराये किसी के नाम को बदनाम करना गलत है। बीजेपी ने दो साल में कांग्रेस के खिलाफ इस तरह का झूठा अफवाह फैला कर लोगों को गुमराह किया है। आप देख सकते है कि इशरत जंहा केस मामले में आरटीआई के मुताबिक मेरा कही भी जिक्र नहीं है किन्तु बीजेपी ने पूर्व से लोगों को मेरे नाम के प्रति गुमराह किया है। यही बीजेपी जब विपक्ष में थी तो सरकार के हर कार्य में गतिरोध पैदा करती थी। दूसरों को मिटने वाले कही खुद ना मिट जाये।
सोनिया गांधी ने मोदी पर कड़ी प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि मोदी कोई शहंशाह नहीं है जो रोज कांग्रेस पर इल्जाम लगाए और कांग्रेस हाथ पर हाथ धरे रहे। सोनिया गांधी के बयान पर बीजेपी प्रवक्ता सांबित पात्रा ने कहा कि कानून अपना काम कर रही है और यदि कोई निर्दोष है तो डरना नहीं चाहिए बल्कि जाँच में सहयोग करना चाहिए। हां, जंहा तक शहंशाह की बात है तो कांग्रेस और गांधी परिवार पुस्तैनी शहंशाह है।
आपको बता दें कि आज रायबरेली में सोनिया गांधी से कुछ पत्रकारों ने रोबर्ट वाड्रा को लेकर नए विवाद पर प्रश्न किया। जिसके जबाब में सोनिया गांधी अपने दामाद का पक्ष लेते हुए कहा कि ये रोज-रोज का काम है।

रोबर्ट वाड्रा पर आरोप है कि उसने 2009 में इंग्लैंड में आर्म्स डॉलर संजय भंडारी की मदद से बेनामी कोठी ख़रीदी थी।
मोदी सरकार के दो वर्ष के पुरे होने पर जश्न माहौल की आलोचना करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि ये बीजेपी पार्टी ही कर सकती है। देश में भुखमरी, अकाल, किसान आत्महत्या कर रहा है और देश के पीएम और सत्तधारी पार्टी जश्न मना रहे है।