नोटबंदी : इन बैंको ने नहीं दिया साथ, क्या करें मोदी !

एक्सिस बैंक की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। नोएडा की एक ब्रांच पर गुरुवार को आई टी डिपार्टमेंट के छापे के एक दिन बाद खबर आई है कि बैंक की दिल्ली की एक शाखा में भी कुछ फर्जी खाते हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आईटी डिपार्टमेंट को दिल्ली के कृष्णानगर शाखा में 12 फर्जी खातों के बारे में पता चला है। हालांकि, फिलहाल विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ सकी है। demontization: modi betrayed

बता दें कि गुरुवार को एक्सिस बैंक की नोएडा के सेक्टर 51 स्थित एक शाखा पर इनकम टेक्स विभाग के अफसरों ने छापा मारा था। यहां 20 फर्जी कंपनियों के खातों में 60 करोड़ रुपए जमा करवाए जाने की बात सामने आई थी।

बता दें कि नोटबंदी के बाद अपने नेटवर्क में लेनदेन में अनियमितता के मद्देनजर एक्सिस बैंक ने अभी तक संदिग्ध गतिविधियों के लिए अपने 24 कर्मचारियों को निलंबित किया है। इसके साथ ही बैंक ने 50 खातों पर भी रोक लगाई है।

बैंक ने जोर देकर कहा है कि जांच एजेंसियों ने उसके द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के आधार पर ही कार्रवाई की है। बैंक ने कहा कि अफवाहों के कारन उसके ब्रांड पर असर पड़ रहा है। हालांकि, उसको उम्मीद है कि यह अस्थायी ही होगा।
एक्सिस बैंक के खुदरा बैंकिंग प्रमुख राजीव आनंद ने कहा कि अभी तक जांच एजेंसियों ने आठ शाखाओं की छानबीन की है। इनमें से पांच शाखाएं नई दिल्ली की हैं। आनंद ने कहा कि एक्सिस बैंक जांच के दायरे में नहीं है, बल्कि बैंक के साथ लेनदेन करने वाला व्यक्ति जांच के घेरे में हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी मौके पर बैंक को कोई शाखा बंद करने को नहीं कहा गया। demontization: modi betrayed, demontization: modi betrayed, demontization: modi betrayed, demontization: modi betrayed