सबसे गंदे साबित हो रहे हैं दिल्ली केजरीवाल सरकार की शौचालय व्यवस्था।

केजरीवाल सरकार में घने प्रदुषण के बाद अब बेहद गंदे और बदबूदार टॉयलेट्स की हर तरफ निंदा हो रही हैं। सत्ता में आने से पहले से केजरीवाल ने दिल्लीवासियो के साथ साथ देश की तमाम जनता से भी यह वादा किया था जो दिल्ली में घूमने के उद्देश्य से आते हैं।  dirty toilet arrangements Kejriwal government in Delhi.

केजरीवाल ने दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले पूरी दिल्ली ही नहीं बल्कि पुरे देश की जनता से कहा था की हम दिली को प्रदुषण मुक्त और चमा चम बनाएंगे, पर सत्ता में आते ही केजरीवाल तो खुद दिल्ली से गायब रहते हैं तो वो क्या दिल्ली को संवारेंगे सजाएंगे !

प्रदूषण के मामलों में दुनिया के टॉप शहरों में शामिल दिल्ली के टॉइलट्स की स्थिति भी शर्मनाक है। ताजा सर्वे के मुताबिक, कोलकाता के बाद भारत में सबसे बदबूदार टॉइलट दिल्ली में ही हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर चेन्नै और चौथे पर मुंबई है।
इस सर्वे की मानें तो 95 फीसदी यात्री भारत में गंदे और बदबूदार टॉइलट की वजह से असंतुष्ट हैं। उन्होंने देश में पब्लिक टॉइलट्स की संख्या बढ़ाने की डिमांड की है।

यात्रियों के मुताबिक, भारत के शहरों में बस स्टॉप, रेलवे स्टेशन, धार्मिक स्थलों और सरकारी दफ्तरों के आसपास टॉइलट्स की संख्या बढ़ाने की जरूरत है।

सर्वे में शामिल 54 फीसदी ऐसे यात्री थे जिन्होंने अपने-अपने शहरों के अलावा टूरिस्ट डेसिटनेशंस पर ज्यादा टॉइलट्स की डिमांड की। 41 फीसदी यात्रियों का मानना है कि रेलवे को सबसे ज्यादा टॉइलट बढ़ाने की जरूरत है। इसके अलावा 31 फीसदी यात्रियों ने धार्मिक स्थलों के आसपास टॉइलट्स बढ़ाने की आवश्यकता बताई।  dirty toilet arrangements Kejriwal government in Delhi,  dirty toilet arrangements Kejriwal government in Delhi,  dirty toilet arrangements Kejriwal government in Delhi,  dirty toilet arrangements Kejriwal government in Delhi,