earned money byWhatsApp जानिए कैसे व्हाट्स ऐप पर घंटो में लाखों कमाएँ





तुषार भट्ट, earned money bywhatsApp

आज के टेक्नोलॉजी भरे ज़माने में शायद ही कोई ऐसा हो जो व्हाट्स ऐप ना यूज़ करता हो, पर इसके लिए आपको डेटा पैक की ज़रूरत होती है जिसके लिए आपको बार बार अपनी जेब ढीली करनी पड़ती है। लेकिन अब टेंशन नहीं क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिससे आपको व्हाट्स ऐप चलाने के लिए बार-बार अपनी जेब ढीली नहीं करनी होगी और आप भारी-भरकम इंटरनेट बिल्स चुकाने से टेंशन मुक्त हो जाएंगे। earned money bywhatsApp

आइए जानते है कैसे :

1.इसके लिए आपको चैट सिम का इस्तेमाल करना होगा। earned money bywhatsApp

चैट सिम एक सिम कार्ड है कोई ऐप नहीं।

2.असल में चैट सिम वो सिम कार्ड है जो अपने यूज़र को व्हाट्स ऐप,वे चैट,हाइक,मैसेंजर इत्यादि को बिना इंटरनेट कनेक्शन के इस्तेमाल करने की सुविधा देता है।

3.चैट सिम लगभग 150 देशो में इस्तेमाल किया जाता है और इसकी अच्छी बात ये है की इसमें कोई एक्स्ट्रा चार्ज भी नहीं देना होता।

4.चैट सिम की कीमत लगभग 10 यूरो है। और भारत में इसके लिए आपको लगभग 900 रुपए चुकाने पड़ सकते है। इसके एक बार खरीद लेने के बाद आप इस सिम कार्ड से आजीवन इंटरनेट जैसी सुविधा पा सकते है और इसकी मदद से आप सोसल साइट पर चैट कर सकते है।
अगर आपने ये सभी सुविधाएँ अपने मोबाइल शुरू करना है तो जल्दी कीजिये कही आप यू ही डेटा पैक के रेगुलर ग्राहक बनकर ना रह जाए।

डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स earned money bywhatsApp

वैसे तो ऑनलाइन पैसे कमाने के और भी कई तरीके हैं जैसे गूगल एडसेंस के जरिये आप अपने कंटेंट पर एड लगा कर पैसे कम सकते है , फेस बुक ने भी हल ही में मोंटशेशन  नाम से एक ऐप लॉन्च किया है। और अगर आप ऑनलाइन के जरिये ही अपना करियर बनना  चाहते हैं तो आपको डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स कर लेना चाइये ये कोर्स कई जगह सॉर्ट टाइम में भी कराया जा रहा है इनमें से एक इंस्टिट्यूट है एमआई मीडिया इंस्टिट्यूट यहाँ से भी आप यह कोर्स कर सकते हैं।