दिलराज पर केजरीवाल और LG के बीच महाभारत।

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उपराज्यपाल नजीब जंग में एक बार फिर सियासी टकराव शुरू हो गयी।  fight between Kejriwal and LG, due dilraaj.

दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग ने आइएएस अधिकारी दिलराज कौर की दिल्ली महिला आयोग में बतौर सदस्य सचिव नियुक्ति की है।

इसको लेकर राजनीति शुरू हो गई है। दिलराज कौर की नियुक्ति के एक दिन बाद यानी बुधवार को आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने उपराज्य़पाल पर कटाक्ष करते हुए इशारों-इशारों में उन्हें तानाशाह तक करार दे डाला।

ट्वीट में केजरीवाल ने लिखा है- ‘उपराज्यपाल हिटलर की तरह बर्ताव कर रहे हैं। वह तानाशाही व्यावहार कर रहे हैं।’ इसी ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा है- उप राज्यपाल नजीब जंग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नक्श-ए-कदम पर चल रहे हैं।

उप राज्यपाल ने दिलराज कौर को महिला आयोग में सदस्य सचिव नियुक्त करने का फैसला केजरीवाल द्वारा दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) के सदस्य सचिव पद पर अल्का दीवान की नियुक्ति को लेकर उठाए सवाल के आठ दिन बाद लिया है।

बता दें कि उपराज्यपाल नजीब जग को लिखे शिकायती पत्र में केजरीवाल ने लिखा था कि डीसीडब्ल्यू के सदस्य सचिव के तौर पर यह नियुक्ति असवैधानिक है।

इसे तुरंत वापस लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि इस पद को लेकर उपराज्यपाल ने चुनी हुई सरकार से बात तक नहीं की, जबकि एलजी को इस सबध मे बातचीत करनी चाहिए थी।

सरकार ने ऐसे किसी नाम की सिफारिश नहीं की थी। सरकार ने पहले ही कुछ नामों को भेजा था। इन पर विचार किए बिना अलका दीवान को इस पद पर नामित किया गया।  fight between Kejriwal and LG, due dilraaj, fight between Kejriwal and LG, due dilraaj,  fight between Kejriwal and LG, due dilraaj,  fight between Kejriwal and LG, due dilraaj.