वित्त वर्ष 2016-2017: बढ़ सकता हैं ईपीएफ ब्याज दर।

PF (PROVIDENT FUND) वित्त वर्ष २०१६-१७ के लिए भविष्य निधि जमा की ब्याज दर पर सोमवार को फैसला करेगा। ईपीएफओ के न्यासी बोर्ड की सोमवार को बैठक हो रही है, जिसमें भविष्य निधि पर ब्याज दर के बारे में फैसला किया जाएगा। FY 2016 -2017: EPF interest rate increase.

सूत्रों के मुताबिक ब्याज दर कम से कम ८.८ प्रतिशत होगी, जो पिछले वित्त वर्ष के लिए तय की गई थी। इसके अलावा ईपीएफओ प्रशासनिक शुल्क को घटाकर कुल वेतन पर ०.६५ प्रतिशत करने के प्रस्ताव पर भी विचार करेगा, जो अभी ०.८५ प्रतिशत है। इससे ईपीएफओ के तहत आने वाले करीब छह लाख नियोक्ताओं को सालाना 1,००० करोड़ रुपये की बचत होगी।

PF के कंद्रीय भविष्य निधि आयुक्त वी पी जॉय ने पीटीआई से कहा, ‘२०१६-१७ के लिए ब्याज दर तय करने का प्रस्ताव ईपीएफओ के निर्णय लेने वाले शीर्ष निकाय केंद्रीय न्यासी बोर्ड (सीबीटी) की बैठक के अजेंडा में है।

श्रम मंत्री सीबीटी की अगुवाई करते हैं। जॉय ने कहा कि ईपीएफओ अभी चालू वर्ष के लिए आय के अनुमान पर काम कर रहा है। इस प्रस्ताव को सोमवार को सीबीटी के सामने रखा जाएगा। FY 2016 -2017: EPF interest rate increase, FY 2016 -2017: EPF interest rate increase, FY 2016 -2017: EPF interest rate increase.