रामकृष्ण सुदीन धवलीकर होंगे गोवा के अगले मुख्यमंत्री !

 

जी हाँ गोवा के राजनैतिक गलियारों में अचानक मुख्यमंत्री बनने की ललक उस वक्त कई नेताओं में जग गयी जब वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने अपनी अस्वस्थता का हवाला देकर पार्टी से कहा की उन्हें वैकल्पिक व्यवस्था कर लेनी चाहिए.

आपको बता दें कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पिछले सात महीनों से एडवांस पैंक्रियाटिक कैंसर की बीमारी से पीड़ित हैं और उनका ईलाज अमेरिका में चल रहा है. अब तक वह तीन बार अमेरिका जा चुके हैं और इसी महीने के पहले सप्ताह में वे अमेरिका से स्वदेश वापस आएं हैं. परन्तु   फिर से उनकी तबियत बिगड़ गई और उन्हें पहले गोवा कैंडोलिम के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर्स ने उनके स्वास्थ्य में सुधार न होता देख दिल्ली रेफर कर दिया. जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उनका ईलाज चल रहा है और ऐसी संभावना है कि वह फिर से ईलाज के सिलसिले में अमेरिका जा सकते हैं.

वहीं दूसरी ओर पर्रिकर द्वारा पार्टी को संकेत मिलने के बाद बीजेपी उनके विकल्प को ढूंढने में जुट गई है. इसके लिए विजय पुराणिक और बीजेपी संगठन सचिव बीएल संतोष सोमवार को गोवा जाने वाले है. खबर है कि भाजपा सरकार की सहयोगी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के रामकृष्ण सुदीन धवलीकर को 18 महीनों के लिए सीएम बनाया जा सकता है. फ़िलहाल धवलीकर, पर्रीकर सरकार में सबसे वरिष्ठ मंत्री हैं.

इस बारे में बीजेपी ने कहा है कि “फ़िलहाल धवलीकर को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है और सोमवार को पर्यवेक्षक, बीजेपी और सहयोगी दलों के विधायकों से मुलाकात करेंगे और इसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा. वैसे गोवा में मनोहर पर्रिकर की अपनी पहचान है और उनकी जगह को भरना इतना आसान नहीं होगा. हां, पर्रिकर की इच्छा की कद्र सभी विधायक जरूर करेंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.