भारत ने पाक के प्रति अपनाया सख्त रूप।

भारत पाक के रिश्ते बेहद खराब होते चले जा रहे हैं पाक की नापाक हरकतों से भारत बेहद आहात हैं अब कोई उम्मीद नहीं की जा सकती पाक से की वह अपने नापाक हरकतों से कभी बाज आएगा। india pakistan strict

इस पर भारत ने एक बड़ा फैसला लेते हुए पाक से उच्च आयोग से अपने अफसर अपने देश बुलाने का फैसला किया हैं। दोनों देशो ने अपने उच्च आयोग से छह अधिकारियों को वापस बुला लिया है।

आयोग से अपने अफसर अपने देश बुलाने का फैसला बहुत सख्त एवं नीतिगत माना जा रहा हैं।

POK में ब्लैक डे पर लगे मोदी मोदी के नारे

भारत ने इस्लामाबाद स्थित अपने उच्चायोग से आठ राजनयिकों को और पाकिस्तान ने नई दिल्ली उच्चायोग भारत ने पाकिस्तान के उप उचायुक्त को तलब किया।

साथ ही उससे सीमा पर हो रही गोलीबारी पर कड़ी नाराजगी जताई है। विदेश मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की एजेंसियों के हवाले से वहां की स्थानीय मीडिया में बुधवार सुबह से भारत के उच्चायोग में कार्यरत सात-आठ अधिकारियों के बारे में खबरें चलाई जा रही थीं। बाद में इन सभी अफसरों के नाम भी वहां टीवी चैनलों पर दिखा दिए गए।

भारत ने बुधवार को फिर यह साफ कर दिया कि पाकिस्तान की करतूतों को वह कतई बर्दाश्त करने वाला नहीं है। पाकिस्तान के उप उच्चायोग सैयद हैदर शाह को तलब कर सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही अकारण गोलीबारी पर अपनी नाराजगी से जताई हैं।

विदेश मंत्रालय की तरफ से दी गई सूचना के मुताबिक जिस तरह से पाकिस्तान की तरफ से लगातार गोलीबारी हो रही है उससे भारत को जानमाल का काफी नुकसान हो रहा है।

इसके साथ ही आतंकियों द्वारा भारतीय जवान की हत्या कर उसके शव को क्षत-विक्षत करने के मामले पर भी अपनी चिंता जताई है। पाकिस्तान से कहा गया है कि वह ऐसा क्यों कर रहा हैं जिससे की भारत पाक के रिश्ते में कुछ भी ना बचे सब खत्म हो जाए। india pakistan strict,  india pakistan strict,  india pakistan strict,  india pakistan strict