भारत ने अफगानिस्तान को पारी और 262 रन से हराया




भारत ने एक मात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान को एक पारी और 262 रन से हरा दिया है। भारत ने पहली पारी में 474 रन बनाए थे। जिसके जबाब में अफगानिस्तान ने पहली पारी में 109 रन बनाए थे। वही दूसरी पारी में फॉलो ऑन खेल रही अफगानिस्तान की टीम 103 रन पर ही सिमट गई। इस जीत के साथ भारत ने सीरिज भी जीत लिया.

 

आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे से पहले भारत एकमात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान से भिड़ेगा। जहाँ अफगानिस्तान का यह पहला टेस्ट मैच है। वहीँ भारत के लिए 522 वां मैच है। यह मैच बंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। घरेलु मैदान पर मैच होने के कारण भारत को फायदा मिलेगा लेकिन रशीद खान की फिरकी गेंदों के आगे रन बनाना भारतीय बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा। जबकि भारतीय गेंदबाजी के सामने अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती होगी। हालांकि, अफगानिस्तान ने हाल के समय में अच्छा प्रदर्शन कर सबको चौका दिया है। हाल ही में अफगानिस्तान ने तीन टी20 मैच में बंगलादेश को 3-0 से हराया। जिससे अफगानिस्तान के खिलाडियों का मनोबल शीर्ष पर है। India vs Afghanistan test match live score

पढ़िए और जानिए क्रिकेट का समाचार ( sports and cricket News In Hindi) सबसे पहले Mobilenews24.com पर। Mobilenews24.com से हिंदी समाचार (Hindi News) और अपने मोबाइल पर न्यूज़ पाने के लिए हमारा मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए इस ब्लू लिंक पर क्लिक करें Mobilenews24.com App और रहें हर खबर से अपडेट। National News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mobilenews24.com के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।