इस्लाम के नाम पर जहर उगलने वाला जायेगा जेल।

इस्लामिक धर्म प्रचारक जाकिर नाइक और उसकी संस्था के खिलाफ मुम्बई पुलिस केस दर्ज कर लिया हैं। जाकिर नाइक की गिरफ्तारी अब जल्द ही हो सकती हैं।  prison spit poison name Islam.

जाकिर नाइक की संस्था इस्लामिक रिसर्च फांउडेशन पर मुंबई पुलिस और एनआईए की टीम ने शनिवार को कम से कम 10 जगहों पर छापेमारी की है। जिसके बाद NIA की टीम ने जाकिर नाइक और अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

इससे पहले मुंबई पुलिस जाकिर नाइक की संस्था के सामने एक नोटिस भी चिपका चुकी हैं। दरअसल जाकिर नाइक पर गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है।

सरकार जाकिर नाइक के NGO पर विदेश से चंदा लेने पर रोक भी लगा चुकी हैं। जाकिर नाइक की संस्था इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन उस वक्त घेरे में आ गई थी जब बांग्लादेश में हुए आतंकी हमले के दौरान आतंकी ने जाकिर नाइक के भाषणों से प्रहावित होने की बात कबूली थी।

गृह मंत्रालय ने आतंक रोधी कानून के तहत जाकिर नाइक की संस्था पर प्रतिबंध लगा दिया है। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो जाकिर नाइक के एनजीओ को प्रतिबंधित करने से पहले तमाम गैरकानूनी गतिविधियों की जांच की गई है जिसके बाद संस्था के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियों से रोकधाम अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

जांच में यह भी बात सामने आई है कि जाकिर नाइक की संस्था पीस टीवी से संबंध रखती है। जाकिर नाइक ने विदेशी खाते से पीस टीवी को पैसा भी भेजा है।

आपको बता दें कि पीस टीवी पर आतंकवाद का प्रचार-प्रसार करने का आरोप है। गृह मंत्रालय ने जाकिर नाइक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए FCRA लाइसेंस रद्द करने से पहले फाइनल नोटिस दे दिया था।

सूत्रों के मुताबिक एनजीओ के पिछले जवाब से गृह मंत्रालय संतुष्ट नहीं दिखा। जाकिर नाइक के एनजीओ की फंडिग पहले ही रोक दी गई थी। जाकिर नाइक इस वक्त मलेशिया में रह रहे हैं।  prison spit poison name Islam,  prison spit poison name Islam,  prison spit poison name Islam,  prison spit poison name Islam.