अगुस्टा वेस्टलैंड डील में फंसी कांग्रेस नोटबंदी का बहाना कर सरकार को घेरने की तैयारी में हैं।

नोटबंदी के मुद्दे पर राहुल गाँधी करेंगे देशव्यापी आंदोलन। संसद के शीत सत्र की समाप्ति में महज दो दिन का वक्त ही बचा गया है, लेकिन सरकार और विपक्ष के बीच अब भी घमासान चल रही है। Rahul gandhi involve Agusta Westland deal.

नोटबंदी और गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू का स्कैम में नाम आने के बाद इन मुद्दों के बीच संसद का गतिरोध कायम है। इस बीच गुरुवार को संसद का सदन शुरू होने से पहले ही घमासान के संकेत मिलने शुरू हो गए।

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने संसद भवन में लगी गांधी जी की प्रतिमा के पास नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है। तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया है।

राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने किरेन रिजिजू के मामले में चर्चा के लिए नोटिस जारी किया है। विपक्षी दलों के सांसदों की भी मीटिंग चल रही है, जिसमें सरकार के खिलाफ रणनीति बनने की उम्मीद है।

दूसरी तरफ सरकार भी विपक्ष की रणनीति से निपटने की पूरी तरह से है। राज्य सभा में पीएम मोदी सरकार का पक्ष रख सकते हैं। सरकार दोनों सदनों में अगुस्टा वेस्टलैंड डील मामले को उठाकर कांग्रेस पर हमला बोलने की तैयारी में है।

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने संसद से लेकर सड़क तक विरोध प्रदर्शन करने की रणनीति बनाई है। बुधवार की शाम को राहुल गांधी ने कांग्रेस के सीनियर नेताओं से मीटिंग की थी।

बताया यह जा रहा हैं की इस बैठक में उन्होंने संसद सत्र के बाद देश भर में नोटबंदी के खिलाफ देश व्यापी आंदोलन करने की रणनीति तैयार करने को कहा था।

कांग्रेस के सीनियर नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हमारे उपाध्यक्ष, सांसद और सभी नेता देश भर में जनता के दर्द को महसूस कर रहे हैं। सुरजेवाला ने कहा कि आने वाले दिनों में राहुल गांधी देश भर का दौरा करेंगे और लोगों के गुस्से और दर्द को सरकार के समक्ष रखेंगे। Rahul gandhi involve Agusta Westland deal, Rahul gandhi involve Agusta Westland deal, Rahul gandhi involve Agusta Westland deal.