भ्रष्टाचार में फंसे केजरीवाल rti disclosed, kejriwal’s corruption

भ्रष्टाचार में फसे केजरीवाल Kejriwal trapped in corruption rti disclosed kejriwals corruption

 

वरिष्ठ संपादक नीरज कुमार, rti disclosed kejriwals corruption




आप की सरकार को बने महज एक वर्ष और चार महीने हुए किन्तु इस 16 महीनों में केजरीवाल ने अपने मुताबिक कई ऐसे कार्य किये है जो दर्शाता है कि खुद को ईमानदार कहने वाले केजरीवाल कितने भ्रष्ट है। आरटीआई के जरिये पता चला है कि केजीरवाल ने अपने एक वर्ष के कार्यकाल में करीबन 15 हजार नई डीजल इंजन गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन एक विशेष कंपनी को फायदा पहुँचाने के लिए कराया है। rti disclosed kejriwals corruption
जबकि राष्ट्रिय हरित न्यायाधिकरण NGT ने दिल्ली में नये डीजल इंजन गाड़ी के रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा दी थी किन्तु केजरीवाल ने राष्ट्रिय हरित न्यायाधिकरण के आदेशों की परवाह किये बिना तक़रीबन 15 हजार गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन किया है। इस सम्बन्ध में केजरीवाल ने उपराजयपाल नजीब जंग से भी विचार-विमर्श करना उचित नहीं समझा।
अब जबकि दिल्ली में डीजल इंजन गाड़ियों पर पूरी तरह से प्रतिबंध है तो केजरीवाल के डीजल इंजन गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन में किये भ्रष्टाचार का पर्दाफाश हुआ है। एक तरफ तो केजरीवाल प्रदुषण से बचाव के लिए औड इवन योजना चलाकर दिल्ली वासियों को परेशनी में डालते हैं दूसरी तरफ डीजल गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन कराकर प्रदूषण फैला रहे है ऐसे में केजरीवाल जनता के सामने खुद को सत्यवादी हरिश्चन्द्र कहते है तो दूसरी तरफ दिल्ली की जनता के साथ धोखा कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं । केजरीवाल ने झूठ और भ्रष्टाचार के दम पर दिल्ली में सरकार बना ली है और अब इसी मुद्दे को लेकर पंजाब में चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

केजरीवाल अपनी नौटंकी बंद करो
केजरीवाल की धूर्तता देखिये जब कभी खुद को फंसा महसूस करता है तो चोर बोले जोर से की नीति को अपनाकर जनता को गुमराह करते है ताकि कोई केजरीवाल पर इल्जाम ना लगा सके। केजरीवाल ने इस नीति को अपनाकर दिल्ली की जनता को ठगा है और अब इसी नीति पर पंजाब में चुनाव लड़ने की तैयारी में है।
ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे है इससे पहले भी भ्रष्टाचार के कई संगीन आरोप केजरीवाल पर लगे है जो आज भी अदालत में लम्बित है जैसे चीनी घोटाला, प्याज घोटाला, सीएनजी घोटाला आदि प्रमुख है। आरटीआई से पता चला है कि केजीरवाल ने महज एक वर्ष में कितने घोटालों को अंजाम दिया है।
आरटीआई से खुलासा केजरीवाल का भ्रष्टाचार