जानिए राहुल गांधी का शनि से क्या संबंध है what is relation between rahul and saturn




राहुल बने अध्यक्ष तो मैं 11 रूपये का प्रसाद चढाउँगी: स्मृति ईरानी

नई दिल्ली, प्रवीण कुमार what is relation between rahul and saturn

कांग्रेस पार्टी में बहुत जल्द बड़े बदलाव की सम्भावना प्रबल हो गई है क्योंकि चार राज्यों के विधान सभा चुनाव के परिणाम में कांग्रेस को मिली हार से पार्टी में फुट पड़ गई है और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की माने तो वो कांग्रेस पार्टी में बदलाव करने के हिमाकत में है। कांग्रेस पार्टी के दो दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह और अमरिंदर सिंह ने अपने बयान में इस बात की पुष्टि कर दी है कि पार्टी को अपनी रणनीति और राजनीति में बदलाव करने की जरूरत है। जंहा दिग्विजय सिंह ने अपने बयान में कहा है कि पार्टी को सर्जरी की जरुरत है वही अमरिंदर सिंह ने अपने बयान में कहा है कि सोनिया गांधी अब राजनीति से थक चुकी है इसलिए उन्हें अब सन्यास ले लेना चाहिए। कांग्रेस पार्टी में इस तरह की विरोधी गतिविधि को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि जून माह के अंत में कांग्रेस पार्टी की कार्यकारणी बैठक में सोनिया गांधी अपने पद से अपदस्थ होकर यह जिम्मेवारी राहुल गांधी को सौंप देंगी। हालांकि,

राहुल गांधी का कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनना 2013 में तय हो चूका था what is relation between rahul and saturn

जब उन्हें महासचिव पद से कांग्रेस उपाध्यक्ष बनाया गया था। कांग्रेस पार्टी में बदलाव की लहर को देखते स्वंय सोनिया गांधी कांग्रेस  अध्यक्ष पद  राहुल  गांधी  को  सौंप देंगी। इसी क्रम में पार्टी में विशेष बदलाव होने की भी खबर है। कांग्रेस पार्टी के  दिग्गज नेता पार्टी  की  कमान युवा वर्ग को देना चाहती  है जिसमें प्रियंका गांधी, ज्योतिराव सिंधिया और आरपीएन सिंह और जीतन प्रसाद जैसे युवा नेता शामिल है। पार्टी की माने तो प्रियंका गांधी को पार्टी उपाध्यक्ष की कमान सौंपी जा सकती है तथा आगामी उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए मुख़्यमंत्री प्रत्याशी भी बनाया जा सकता है। हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि प्रियंका गांधी ही उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी से मुख्यमंत्री प्रत्याशी होंगी किन्तु अटकलें यही लगायी जा रही है कि प्रियंका गांधी पर पार्टी की मुहर लगना लगभग तय है।

ये भी पढ़े  मैं बनूंगा उत्तर प्रदेश का अगला मुख़्यमंत्री : राहुल गांधी

 निए राहुल गांधी का शनि से क्या संबंध है what is relation between rahul and saturn

कांग्रेस पार्टी में विशेष बदलाव और राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने तंज कसते हुए कहा कि यदि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्य्क्ष बनते है तो बीजेपी और देश के लिए अच्छे दिन जरूर आएंगे क्योंकि आपको बता देती हूँ  कि राहुल गांधी के राशि में राहु का प्रकोप है जो देश के लिए लाभकारी है।