पाए हिंदुस्तानी होने का सर्टिफिकेट get indian certificate




अब घर बैठे पाए हिंदुस्तानी होने का सर्टिफिकेट

तुषार भट्ट,  get indian certificate
हिन्दू और हिंदुस्तान दो ऐसे शब्द है जिसे लेकर आज-कल काफी गहमा गहमी है ऐसा माना जाता है कि जो हिन्दू है उसी का हिंदुस्तान है पर क्या आप जानते है हिंदुस्तानी होने के लिए आपमें में क्या क्या खूबी होनी चाहिए। यदि नहीं, तो आज हम आपको वो सारी खूबियां बताएंगे जिसे जान लेने के बाद आपको भी हिंदुस्तानी होने का सर्टिफिकेट मिल जाएगा।  get indian certificate

आइए जानते है इन खूबियों के बारे में।

हिन्दुस्तानियों में ही एक अलग खूबी होती है जो उसकी पहचान को दर्शाती है। हिंदुस्तान के लोग जब कभी होटल में खाने के लिए जाते है तब खाना खत्म होने के बाद मुंह में मुट्ठी भर सौंफ भर लेते है। यह वो खूबी जो पूरी दुनिया में किसी और में नहीं होती। अगर आपको हिन्दुस्तानी होने का सर्टिफिकेट पाना है तो ये आदतें डाल लीजिए।

दुनिया में हर किसी को हवाई जहाज़ में सफर करने का मौका नहीं मिलता जिनको मिलता है वो बड़े खुशनसीब होते है। पर जब कोई हिंदुस्तानी हवाई जहाज़ का सफर करता तो वो उसे show-off करने का एक भी मौका नहीं छोड़ता इसीलिए वो छह-छह महीने तक अपने बैग से एयरपोर्ट के टैग्स नहीं उतारता ।

आपको हिन्दुस्तानी होने का सर्टिफिकेट पाना है तो ये आदतें डाल लीजिए।  get indian certificate

अब जिस खूबी के बारे में हम आपको बताने जा रहे है वो खूबी तो हर हिंदुस्तानी में होनी ही चाहिए अगर एक हिंदुस्तानी में यह खूबी नहीं तो वो हिंदुस्तानी हो ही नहीं सकता। अब आप सोच रहे होंगे की यह ऐसी क्या खूबी है जो हर हिंदुस्तानी में होनी ही चाहिए तो हम आपको बताते है। अगर कोई हिंदुस्तानी कभी सब्ज़ी लेने जाता है तो पहले तो वो सब्ज़ी वाले के साथ सब्जजियों के ऊपर काफी टोल मोल करेगा और फिर थक कर हर जाएगा तो आखिर में सब्ज़ी वाले से फ्री में धनिया मिर्च लेके ही छोड़ेगा।
दिवाली पर मिले पुडिंग सेट को ऐज रिस्तेदारों को ट्रांसफर कर देना।
छह साल के बच्चे को ३ साल का बताकर उसकी आधी टिकट लेना।
शादी के कार्ड पर लगे गणेश जी को उतरकर फ्रिज पर लगा देना।
गोल गापे खाने के बाद फ्री में “सुखी पपड़ी” के लिए हाथां पाई पर उतर आना।
अपने मोबाइल या टीवी के रिमोट की पीठ थप-थापा कर उसे चलाना।

जनाब हिन्दुस्तानी होने का सर्टिफिकेट पाना है तो ये आदतें आपको डालनी होगी क्योंकि देश में एक ऐसा मुहीम छिड़ा है जो कोई इस तरह की हरकतों में लिप्त पाया जाएगा उसे ही हिंदुस्तानी होने का सर्टिफिकेट दिया जाएगा।  पाए हिंदुस्तानी होने का सर्टिफिकेट get indian certificate




Web Statistics