घर घर से उठी आवाज़ चाइनीस सामान का हो बहिष्कार!

चीन की सरकारी मीडिया ने दावा किया हैं भारत में चाइनीस प्रोडक्ट्स के विरोध होने के बावजूद भारत में खूब बिक रहा हैं चाइनीस माल।
दरअसल यह विरोध पाकिस्तान में पल रहे आतकंवादियों को अंतराष्ट्रीय आतंकी घोषित किये जाने के भारत के प्रयास के पुरज़ोर विरोध के चीन के विरोध में हैं।
जिससे की भारतीयों को चीन के प्रति बेहद गुस्सा और आक्रोश हैं जिसका उन्होंने भारत में इस दिवाली चाइनीस बम पटाखों का बहिष्कार करने की अपील करके कर रहे हैं।
 सोशल साइट्स पे जमकर इसका बहिष्कार किये जाने की बात कही जा रही हैं और बड़ी मात्रा में लोग भी घरो से निकल कर लोगो से बस इस एक दिवाली चाइनीस सामानों का बहिष्कार करके  चीना को ३००० करोड़ रुपीस का तगड़ा झटका देकर उसे सबक सीखने के लिए कह रहे हैं क्योकि वह भारत से पैसा कमा कर भारत पर ही हमला करने की फिराक में हैं।
 नागपुर में तो महिलाये घर घर जा कर लोगो से इस दिवाली चाइनीस सामान ना खरीदने की अपील कर रही हैं।
   चीन की सरकारी मीडिया ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रोजेक्ट ‘मेक इन इंडिया’ को भी ‘अव्यावहारिक’ बताया है। और कहा  है कि भारत को अभी सड़कें और हाईवे बनाने हैं, और वहां बिजली और पानी की भी घोर किल्लत है। सबसे बुरा तो यह है वहां पर कि वहां हर सरकारी विभाग में ऊपर से नीचे तक भ्रष्टाचार व्याप्त है।
इस लेख में भारत और अमेरिका के अच्छे संबंध पर भी टिप्पणी की गई है। चीन के अनुसार अमेरिका भारत के समर्थन में इसलिए रहता है क्योंकि वह चीन के विकास और दुनिया में बढ़ती उसकी ताकत से जलता है।
Web Statistics