शहादत को जाया नहीं जाने देंगे martyrdom will not go waste

कल्पना चावला की शहादत को जाया नहीं जाने देंगे : पीएम मोदी





तुषार भट्ट, martyrdom will not go waste
पीएम मोदी अपने 50 घंटे की यूएस यात्रा के दौरान वाशिंगटन डीसी में स्तिथ अर्लिंग्टन समेट्री पहुंचे। 624 एकड़ में फैली इस समाधि स्थल में 1861 से 1865 तक चले अमेरिकी गृह युद्ध में मारे गए वॉर हीरोज को दफनाया गया है।

अर्लिंग्टन समाधि स्थल को 13 मई 1864 को स्थापित किया गया था। गृह युद्ध के दौरान ही यह समाधि स्थल बना था। अर्लिंग्टन समाधि स्थल में पीएम मोदी के साथ अमेरिकी रक्षा मंत्री कार्टर भी मौजूद रहे।

पीएम मोदी इसी दौरान अर्लिंग्टन में ही बने स्पेस शटल कोलंबिया मेमोरियल भी गए। पीएम मोदी ने यहाँ शटल कोलंबिया मेमोरियल में शहीद हुए अंतरिक्ष यात्रियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स और कल्पना चावला के परिजन भी मौजूद रहे। पीएम ने उनसे मुलाकात की।

आपको बता दे पीएम का अपने कार्यकाल के दो साल में अमेरिका का यह चौथ दौरा होगा यहाँ वो अमेरिकी कांग्रेस संसदीय सत्र को संबोधित भी करेंगे और यूएस के दिग्गज कंपनियों के सीईओ से भी मुलाकात करेंगे जिसमें ऐमज़ॉन के सीईओ जेफ बजजोस भी होंगे। यात्रा के अंतिम चरण में मोदी यहाँ से मेक्सिको जाएंगे। आज पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात करेंगे जंहा दोनों देशों के बीच आपसी सौहार्द और सहयोग जैसे अन्य मुद्दों पर वार्ता की जाएगी। शहादत को जाया नहीं जाने देंगे martyrdom will not go waste



Web Statistics