योगी बनेंगे यूपी के मुख़्यमंत्री yogi will be next cm of up




इलाहबाद,

यूपी विधान सभा चुनाव अगले साल होने वाले है और इस बाबत राजनितिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। एक और जंहा सपा, बसपा अपने पूर्ण बहुमत का दावा कर रही है वही कांग्रेस उत्तर प्रदेश में किसी चमत्कारिक बदलाव की सोच में है। जबकि बीजेपी आदित्य योगी के नेतृत्व में मोदी लहर के जरिये यूपी में बदलाव लाने की बात कर रही है। इसी क्रम में कल बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इलाहबाद से करीबन 40 किलोमीटर दूर अंदवा में जनसभा को सम्बोधित किया। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि 2017 में उत्तर प्रदेश की जनता सपा और बसपा को उखाड़ फेकेगी और आगमी विधान सभा चुनाव में बीजेपी को पूर्ण बहुमत प्राप्त होगी।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दो दिन पूर्व ही जनसभा सम्बोधन में मोदी सरकार के विकास कार्य की आलोचना करते हुए कहा कि देश में मोदी सरकार पूरी तरह से विफल हुई है। इस पर तंज कसते हुए बीजेपी अध्य्क्ष अमित शाह ने कहा कि जरा अपने गिरेबां में झांकिए कि आपने दस साल में क्या किया।

उन्होंने कहा कि मौनी बाबा ने देश में घोटाले के बजाय कुछ नहीं किया पर हमने देश में एक ऐसा पीएम बनाया है जो हर मुद्दे पर बात करने को तैयार है। देश की जनादेश मौनी बाबा को भूल गई है। आप जानते है असम में चुनावी जनसभा के दौरान कई लोगों ने हमसे पूछा कि मौनी बाबा कहा है तो उसी भीड़ में से आवाज आती थी कि शायद मौनी बाबा ने समाधि ले ली है।

सरकार की कामयाबी को गिनाते हुए अमित शाह ने कहा मोदी सरकार का सभी  मंत्री अपने दो साल के कार्यकाल में बेदाग है जबकि मौनी बाबा की सरकार में कई घोटालों का पर्दाफाश हुआ है और न जाने और भी कितने घोटालों का पर्दाफाश होना है।

अपने भाषण में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सपा और बसपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि दोनों पार्टी ने राज्य में जंगल राज स्थापित कर दिया है जिससे आम जनता दुखी है जबकि राज्य में गुंडे और मवालियों का बोलबाला है किन्तु इस बार उत्तर प्रदेश की जनता गुंडों और मवालियों का साथ नहीं देने वाली है।

उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा विधान सभा राज्य है और इसे मिनी पार्लियामेंट भी कहा जाता है। मोदी सरकार बनी क्योंकि मिनी पार्लियामेंट की जनता ने 2014 में बीजेपी को वोट दिया था जिस कारण बीजेपी को 71 सीटों पर विजय हासिल हुई थी। आगामी विधान सभा चुनाव में भी 2014 की पुनरावृति होगी।




Web Statistics