देश

कायाकल्प विजेता : पूरे प्रदेश में भागलपुर अव्वल, जीता 88 लाख का पुरस्कार 

– राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने देर शाम पत्र जारी कर विजेता अस्पतालों की जारी की सूची 
– विजेता अस्पतालों को रोगी कल्याण समिति के खाते के माध्यम से भेजी जाएगी राशि 

भागलपुर, 29 मार्च, 2022
 
सोमवार की देर शाम राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने पत्र जारी कर कायाकल्प कार्यक्रम अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2021-22 में विजेता अस्पतालों की सूची जारी किया। जिसमें भागलपुर पूरे प्रदेश में अव्वल रहा और उक्त कार्यक्रम में बेहतर क्रियान्वयन कर पूरे प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का डंका बजा दिया। वहीं, इस उपलब्धि के लिए जिले के स्वास्थ्य महकमे में खुशी का माहौल है और जानकारी मिलते ही सभी पदाधिकारी खुशी से झूम उठे। वहीं, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने पत्र जारी कर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थानों पर रहने वाले सभी जिले के सिविल सर्जन को अपने-अपने जिले के विजेता अस्पतालों को रोगी कल्याण समिति के खाते के माध्यम से पुरस्कृत राशि भेजने का निर्देश दिया है। 

– पूरे प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का उपलब्ध कराने का बजाया डंका और जीता 88 लाख : 
कायाकल्प कार्यक्रम के तहत अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने का पूरे प्रदेश में डंका बजाने वाले भागलपुर जिला 88 लाख का पुरस्कार जीता है। जिसमें जिला अस्पताल को 50 लाख, सीएचसी शाहकुंड को 20 लाख, रेफरल अस्पताल सुल्तानगंज को 10 लाख रूपये पुरस्कार राशि दी जाएगी। जबकि, अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया, रेफरल अस्पताल पीरपैंती, सीएचसी जगदीश, बिहपुर, गोपालपुर, सबौर, रंगरा, इस्माइलपुर को एक-एक लाख रुपए का पुरस्कार राशि दी जाएगी। 

– सभी विजेता स्वास्थ्य संस्थानों के पूरी टीम का साकारात्मक मेहनत का बेहतर नतीजा : 
सिविल सर्जन डाॅ उमेश कुमार शर्मा ने सभी विजेता स्वास्थ्य संस्थानों के पूरी टीम को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि संबंधित सभी स्वास्थ्य स्थानों के पूरी टीम का साकारात्मक मेहनत का बेहतर नतीजा है। मैं जिले सभी स्वास्थ्य स्थानों के प्रबंधन से इसी तरह आगे भी बेहतर परिणाम बनाएं रखने की उम्मीद करता है। वहीं, केयर इंडिया के डीटीओ फैसिलिटी  राजेश मिश्रा ने कहा, यह सभी स्वास्थ्य स्थानों के एक-एक पदाधिकारियों और कर्मियों का मेहनत का परिणाम है। मैं इसके लिए सभी विजेता स्वास्थ्य संस्थानों के पूरी टीम को बधाई देता हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *