news

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए 102 नए जगहों पर बनेगा माइक्रो कंटेनमेंट जोन

जिले में 97 माइक्रो कंटेनमेंट जोन पहले से बनाए गए हैं
सभी मेट्रो कंटेनमेंट जोन की 11 अधिकारी कर रहे निगरानी

भागलपुर-

कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बीच जिले में सतर्कता भी बढ़ा दी गई है. अब 102 नए जगहों पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा. जिले में 97 माइक्रो कंटेनमेंट जोन पहले से बने हुए हैं. इस तरह से कुल 199 माइक्रो कंटेनमेंट जोन हो जाएंगे. सभी कंटेनमेंट जोन में बैरिकेडिंग की जाएगी और लोगों के निकलने पर रोक रहेगी. आवश्यक सामान लोगों को घर पर पहुंचाया जाएगा.

स्वास्थ्य विभाग से आई है सूची:
उपनगर आयुक्त सत्येंद्र प्रसाद वर्मा ने बताया किन किन जगहों पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाना है, इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग से सूची आई है. जिन-जिन क्षेत्रों में कोरोना के नए मरीज मिले हैं, उन- उन जगहों पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा. इसे लेकर नगर निगम के कर्मियों को सूची सौंपी गई है.

नगर निगम में बनेगा सैनिटाइजेशन और माइक्रो कंटेनमेंट सेल:
उपनगर आयुक्त ने बताया कंटेनमेंट जोन की निगरानी के लिए नगर निगम में सेल बनाया जाएगा. इसी तरीके से सैनिटाइजेशन पर भी निगरानी रखने के लिए सैनिटाइजेशन सेल का गठन किया जाएगा. मालूम हो कि जिला प्रशासन के 11 अधिकारी पहले से ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर नजर रख रहे हैं. वहां पर किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं हो, इसे लेकर लगातार जायजा ले रहे हैं.

लोगों से सहयोग की अपील:
उपनगर आयुक्त ने कहा माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने जा रहे कर्मियों को स्थानीय लोगों को सहयोग करना चाहिए. बैरिकेडिंग उन्हीं की सुरक्षा के लिए की जा रही है. कई जगहों पर स्थानीय लोग इसका विरोध कर रहे हैं. ऐसा नहीं होना चाहिए.

कई जगहों पर कराया गया सैनिटाइजेशन:
उपनगर आयुक्त ने बताया शुक्रवार को सभी माइक्रो कंटेनमेंट जोन और शहर के अन्य हिस्सों में भी सैनिटाइजेशन का काम कराया गया. नगर निगम के कर्मी दिन भर इस काम में लगे रहे. सैनिटाइजेशन के दौरान लोगों ने लोगों से घरों से कम से कम निकलने की अपील की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *