देश

कोरोना से मृत हुए दिवंगत के आश्रितों को उपलब्ध कराई गई राहत सामग्री

  • केयर इंडिया के सहयोग से मृतक के आश्रितों को उपलब्ध कराई गई राहत सामग्री
  • जिलाधिकारी ने राहत वितरण समाग्री वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

खगड़िया, 22 नवंबर।
जिले में कोविड से मृत होने वाले सभी दिवंगत के आश्रितों की सहायता में केयर इंडिया की टीम भी सराहनीय भूमिका निभा रही है। ऐसे पीड़ित परिवारों को किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े, इसको लेकर जहाँ स्थानीय जिला प्रशासन पूरी तरह सजग है। वहीं, इसे सार्थक रूप देने के लिए कोरोना से जिन व्यक्ति का निधन हो गया था, उनके आश्रितों के बीच राहत वितरण सामग्री वाहन के माध्यम से घर-घर जाकर राहत सामग्री का वितरण कर जिले के केयर इंडिया की टीम ने मानवता की मिसाल पेश की है। जो समाजहित में बेहतर और सराहनीय कदम है। इससे पूर्व जिलाधिकारी डाॅ आलोक रंजन घोष ने कलेक्ट्रेट परिसर में राहत सामग्री वितरण करने वाले वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिसके माध्यम से चिह्नित दिवंगत के आश्रितों को घर-घर जाकर राहत सामग्री उपलब्ध करायी जाएगी। ताकि ऐसे पीड़ित परिवारों को जीवन-यापन में सहायता प्रदान हो सके और गुणवत्तापूर्ण जीवन-यापन में सहयोग मिल सके। इस मौके पर वरीय उप समाहर्ता राज ऐश्वर्याश्री, केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद, डीटीओ-ऑन चंदन कुमार, डीटीओ-एफ हरे कृष्णा नायक आदि मौजूद थे।

  • केयर इंडिया की टीम का सराहनीय कदम : जिलाधिकारी
    इस मौके पर जिलाधिकारी डाॅ आलोक रंजन घोष ने पीड़ित परिवारों के सहयोग के लिए केयर इंडिया की टीम द्वारा उठाए गए इस कदम की सराहना करते हुए कहा, यह मानवता का सबसे बड़ा धर्म और पहल है। मैं इसके लिए केयर इंडिया की पूरी टीम को धन्यवाद देता हूँ। वहीं, उन्होंने कहा, जिले के सभी पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री मिलेगी और घर-घर जाकर सुविधाजनक तरीके से राहत सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं, उन्होंने बताया, जिले के सभी पीड़ित परिवारों को सरकारी स्तर से मिलने वाली तमाम सुविधाएं लगातार सुविधाजनक तरीके से उपलब्ध कराई जा रही है। इसके आगे भी जो भी सुविधाएं होगी, वह निश्चित रूप से उपलब्ध कराई जाएगी। पीड़ित परिवारों को सरकारी सहायता का लाभ मिलने में किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं हो, इसके लिए सभी पीड़ित परिवारों का डेटाबेस तैयार कर सुरक्षित रखा गया है। ताकि एक भी पीड़ित परिवार किसी प्रकार की सुविधा से वंचित नहीं रहे और सभी चिह्नित परिवारों को सुविधाजनक तरीके से सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।
  • पाँच से अधिक संख्या वाले पीड़ित परिवारों को दो पैकेट मिलेगी राहत सामग्री :
    केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद ने बताया, जिले में चिह्नित सभी पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री की पैकेट उपलब्ध कराई जाएगी। जिसमें चावल, आटा, मसूर दाल, चना, चूड़ा, सूजी, सरसो तेल, सब्जी मसाला, नहाने का साबुन, डिटर्जेंट पाउडर, टॉफी और बिस्किट पैकेट समेत घरेलू उपयोग में आने वाली अन्य सामग्री को पैक किया गया है। वहीं, उन्होंने बताया, पाँच की संख्या तक वाले पीड़ित परिवारों को एक एवं इससे अधिक संख्या वाले पीड़ित परिवारों को दो किट राहत सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। ताकि पीड़ित परिवारों को उचित मात्रा में सामग्री मिल सके और पूरे परिवारों के लिए पर्याप्त हो सके।
  • पीड़ित परिवारों के लिए लगातार लिए जा रहे जरूरी निर्णय :
    वरीय उप समाहर्ता राज ऐश्वर्याश्री ने बताया, जिले के सभी पीड़ित परिवारों के लिए शासन-प्रशासन द्वारा लगातार जरूरी निर्णय लिए जा रहे और आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। इस कार्य में केयर इंडिया का भी काफी सहयोग मिल रहा है, जो ना सिर्फ सराहनीय है बल्कि, समाजहित में बेहतर कदम भी है। वहीं, उन्होंने बताया, इसके अलावा सभी पीड़ित परिवारों का जिला प्रशासन द्वारा हर संभव विशेष ख्याल रखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *