देश

कोविड से मरने वालों के आश्रितों के लिए राहत, भेजी गई राहत सामग्री

-समाहरणालय से जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर गाड़ी को किया रवाना
-समाज कल्याण मंत्रालय व केयर इंडिया के सहयोग से बांटी जा रही सामग्री
भागलपुर, 23 नवंबर
कोरोना की जांच, इलाज और टीकाकरण को लेकर तो स्वास्थ्य विभाग और सरकार गंभीर है ही, साथ ही जिन लोगों की जान कोरोना से चली गई है, उनके बच्चों के लिए भी राहत सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। इसी सिलसिले में कोरोना से जान गंवाने वालों के बच्चों के लिए मंगलवार को राहत सामग्री भेजी गई। राहत सामग्री से भरे वाहनों को जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर एसएसपी निताशा गुड़िया, डीडीसी प्रतिभा रानी, आईसीडीएस की डीपी और शिलिमा कुमारी केयर इंडिया की डॉ. सुपर्णा टाट, जितेंद्र कुमार सिंह, आलोक कुमार, आईसीडीएस के अरविंद पांडे, तबरेज, सीडीपीओ सुमन कुमारी और रूबी सिंह मौजूद थी. वाहनों को हरी झंडी दिखाने के बाद जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना से मरने वाले जितने भी लोग हैं, उन्हें जल्द से जल्द राहत पहुंचाएं। साथ ही जो लोग छूट गए हैं, उन्हें भी जल्द चिह्नित करने का निर्देश जिलाधिकारी ने दिया। उन्होंने इस काम में केयर इंडिया और आईसीडीएस को भी सहयोग करने के लिए कहा।
43 परिवार के सदस्यों की गई है जानः पिछले दिनों जिले के 13 प्रखंडों के 43 परिवार के सदस्यों की कोरोना से मौत हुई है। सभी लोगों को राहत सामग्री दी जाएगी। साथ ही जिस परिवार में पांच से अधिक सदस्य हैं, उस परिवार को राहत सामग्री के दो पैकेट उपलब्ध कराए जा रहे हैं। सभी 43 परिवारों को जल्द से जल्द यह राहत सामग्री उपलब्ध करा दी जाएगी। इसके बाद जो नए लोग चिह्नित होंगे, उन्हें भी सभी तरह की सरकारी मदद मुहैया कराई जाएगी।
राहत सामग्री के तौर पर दिए गए हैं ये सामानः राहत सामग्री के पैकेट में चावल, आटा, मसूर दाल , चना , चूड़ा , सूजी , चीनी , मसाला पैकेट, नहाने वाला साबुन , कपड़ा धोने वाला साबुन,चॉकलेट और बिस्कुल के पैकेट कोरोना से मरने वालों के परिजनों को दिया गया है। सभी सामान को एक साथ पैक कर दिया जा रहा है। राहत सामग्री में परिवार के बड़े सदस्यों से लेकर बच्चों तक का ध्यान रखा गया है, ताकि लोगों को कुछ मदद मिल सके।
घर-घर जाकर दी जाएगी राहत सामग्रीः कोरोना से मरने वालों के अनाथ हुए बच्चों की सहायता को लेकर परिवारों को घर-घर जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम सहायता उपलब्ध कराएगी। मृतक के आश्रितों को सामग्री लेने में कोई परेशानी नहीं हो, इसे ध्यान में रखकर ऐसा किया जा रहा है। इस काम में केयर इंडिया के कर्मी बढ़-चढ़कर अपनी भूमिका निभा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *