देशराज्य

खुद वैक्सीन लेने के बाद दूसरों को कोविड 19 वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित कर रहे हैं लखीसराय पीएचसी के स्वास्थ्य प्रबंधक

-कोविड वैक्सीन लेने के बाद आधे घंटे के ऑब्सर्वेशन पीरियड समाप्त होते ही काम में जुट गए पीएचसी मैनेजर

  • बताया पूरी तरह से सुरक्षित है वैक्सीन, निर्भीक हो वैक्सीनेशन के लिए आगे आयें सभी लोग

लखीसराय, 02 फरवरी
कोरोना संक्रमण को जड़ से मिटाने के लिए जिले में पूरे जोर- शोर से वैक्सीनेशन महाअभियान चल रहा है। जिसे गति देने में स्वास्थ्य कर्मियों ने भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में लखीसराय पीएचसी के स्वास्थ्य प्रबंधक अनिल कुमार खुद सबसे पहले वैक्सीन लेने के बाद अब वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करने में जुट गये हैं। इस दौरान वो लोगों को यह संदेश दे रहे कि मैं कोविड-19 की वैक्सीन लेने के बाद पूरी तरह स्वस्थ हूँ। मुझे किसी प्रकार की शारीरिक परेशानी नहीं है। अभी तक कहीं से भी वैक्सीनेशन के साइड इफेक्ट की कोई खबर सामने नहीं आई है। यह इस बात का जीता-जागता सबूत है कि कोरोना की यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इससे भविष्य में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी। सभी लोग निर्भीक होकर वैक्सीनेशन कराएं।

वैक्सीन लेने के आधे घंटे बाद ही जुट गए अपने कार्य पर :-
स्वास्थ्य प्रबंधक अनिल कुमार वैक्सीन लेने के आधे घंटे तक नियमानुसार स्वास्थ्य अवलोकन कक्ष में रहें। इसके तत्काल बाद फिर से अपने काम में जुट गये ताकि वैक्सीनेशन महाअभियान को गति मिल सके और शत-प्रतिशत लोगों का निर्धारित समय पर वैक्सीनेशन हो सकें। हर हाल में निर्धारित समय पर लक्ष्य को पूरा किया जा सके ।

कोविड- 19 के संक्रमण से स्थाई निजात का एकमात्र उपाय है वैक्सीन, इसलिए वैक्सीनेशन से नहीं करें परहेज :- स्वास्थ्य प्रबंधक अनिल कुमार ने कहा कि कोविड – 19 से स्थाई निजात का एकमात्र उपाय वैक्सीन ही है। इसलिए, वैक्सीनेशन से परहेज नहीं करें, बल्कि उत्साह के साथ वैक्सीनेशन कराएं। इससे आप तो स्वस्थ होंगे ही साथ ही आपका परिवार और समाज भी सुरक्षित रहेगा । इसीलिए, इस मौका को छोड़े नहीं, बल्कि इसे अवसर समझकर इसका लाभ उठाएं। ।

वैक्सीनेशन के बाद भी जारी रखें एहतियात :-
अनिल कुमार ने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद भी लोगों को कोविड- 19 से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन का पालन जारी रखना जरूरी है। क्योंकि, वैक्सीन लेने के तुरंत बाद ही कोविड- 19 का दौर खत्म नहीं हो जाएगा। इसलिए, एहतियात जारी रखना चाहिए ताकि भविष्य में किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न नहीं हो और खुद के साथ पूरा समाज भी सुरक्षित रहे ।

इन मानकों का रखें ख्याल, कोविड- 19 संक्रमण से रहें दूर :-

  • दो गज की शारीरिक दूरी का हमेशा ख्याल रखें।
  • मास्क का नियमित रूप से उपयोग करें।
  • साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
  • बाहरी खाना खाने से परहेज करें।
  • घर से बाहर निकलने पर निश्चित रूप से सैनिटाइजर साथ रखें।
  • भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *