राज्य

खेतों तक टीकाकरण टीम की दस्तक,किसानों और मजदूरों को दिया जा रहा टीका


नाथनगर प्रखंड के कजरैली में धान की तैयारी करा रहे किसान को खेतों में ही लगाया गया सुरक्षा का टीका

-जिले लगातार चल रहा है टीकाकरण अभियान, आज फिर चलेगा विशेष अभियान

भागलपुर, 13 दिसंबर।
जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने को लेकर सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग कितनी गंभीर और सजग है, इसका इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि घर-घर दस्तक टीकाकरण अभियान के तहत टीकाकरण टीम ना सिर्फ लोगों के घरों तक ही दस्तक दे रही है बल्कि, खेतों तक भी पहुँच रही है। ताकि खेती से संबंधित कार्य के लिए खेत में ही रहने वाले किसान और कामगार (मजदूर) भी टीका लेने से छूटे नहीं और ऐसे लोगों का भी सुविधाजनक तरीके से टीकाकरण सुनिश्चित हो सके। वहीं, इस पहल को सार्थक रूप देने के लिए सोमवार को नाथनगर पीएचसी की टीकाकरण टीम एएनएम कुमारी राजनंदनी के नेतृत्व में इसी प्रखंड कजरैली गाँव के समीप स्थित खेत पर पहुँची। जहाँ खेतों में ही धान की तैयारी करा रहे किसानों एवं कामगारों का सुविधाजनक तरीके से टीकाकरण किया गया। इस मौके पर एएनएम के साथ संबंधित क्षेत्र की ऑगनबाड़ी सेविका रंजना कुमारी भी मौजूद थी।

– खुद की परेशानी की परवाह नहीं, पर लोगों को नहीं हो असुविधा :
खेत पर जाकर टीकाकरण करने वाली एएनएम कुमारी राजनंदनी ने बताया, मुझे क्या परेशानी हुई या नहीं हुई मुझे इस बात की ना कोई परवाह , ना कोई फर्क पड़ता और ना ही यह मायने रखती है। क्योंकि, मेरा काम ही यही है। पर, मैं इस बात को लेकर जरूर गंभीर रहती हूँ कि टीका लेने वालों को किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं हो और सभी लोग सुविधाजनक तरीके से टीकाकरण करा सकें। मैं हमेशा हर जगह यानी जहाँ भी टीकाकरण के लिए जाती हूँ, वहाँ इस बात का जरूर विशेष ख्याल रखती हूँ।

– जिले में आज फिर चलेगा विशेष टीकाकरण अभियान :
डीआईओ डाॅ मनोज कुमार चौधरी ने बताया, मंगलवार को जिले में फिर विशेष कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। जिसके माध्यम से जिले के सभी प्रखंडों में विशेष शिविर आयोजित कर लोगों का सुविधाजनक तरीके से टीकाकरण किया जाएगा। इसलिए, मैं तमाम जिले वासियों से अपील करता हूँ कि जो पहला डोज ले चुके हैं और दूसरा डोज लेने की निर्धारित समयावधि पूरा कर चुके हैं, वह निश्चित रूप से टीकाकरण कराएं और निर्धारित समय पर टीका लेने पर मिलने वाले उपहार पाने का भागीदार बनें। जो लोग किसी भी कारणवश अबतक टीकाकरण नहीं करा पाएं, वह भी इस घातक महामारी के खतरे से दूर रहने के लिए निश्चित रूप से टीकाकरण कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *