देश

डॉ. डेम मुन्नी आयरोनी की किताब “गेट बैलेंस” द्वारा एक बेहतर जीवन जीने की राह

लेखिका, मानवाधिकार कार्यकर्ता, कॉर्पोरेट ट्रेनर, हॉलीवुड प्रोड्यूसर, सेलिब्रिटी कोच, ग्लोबल पीस लीडर डॉ. डेम मुन्नी आयरोनी ने अपनी किताब “गेट बैलेंस” के द्वारा लोगों की जिंदगी में मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक स्तर में संतुलन लाने की एक पहल की है। इनकी आगामी पुस्तक दुनिया भर में उनके ज्ञान और अनुभव को साझा करने का स्त्रोत है। उनकी ये पुस्तक चौंका देने वाले तथ्य और परेशानी मुक्त जीवन जीने के कुछ अद्भुत उपायों का संग्रह है।

उनकी आगामी पुस्तक “गेट बैलेंस” वास्तव में जीवन में उल्लेखनीय परिवर्तन और संतुलन लाने की संभावना के चलते अपने नाम पर सटीक बैठती है। यह पुस्तक जीवन के बारे में धारणाओं में सुधार और एक व्यक्ति के आध्यात्मिक मूल्यों को जागृत करने के बारे में है या यूं कहें कि यह डॉ. डेम मुन्नी आयरन की शिक्षाओं का एक सारांश है।

कई समस्या-समाधान तकनीकों और स्वास्थ्य उपचारों को पुस्तक में शामिल किया गया है। यह पुस्तक बिना किसी लगाव या दर्द के विलासिता में जीने वाले चौंका देने वाले वास्तविक जीवन का बेहतरीन संकलन है। यह किताब बताती है की कैसे पूर्ण स्वतंत्रता वास्तविक जीवन को समझने से मिलती है। डॉ. डेम मुन्नी आयरोनी का दावा है कि एक बार जब आप पढ़ना शुरू करेंगे तो आप काम की जगह और घर में सकारात्मक माहौल बनाने में सफल होंगे।

डॉ. डेम मुन्नी आयरोनी समाज की बेहतरी के लिए कई कार्यक्रम और गैर-लाभकारी संगठन चलाकर पहले ही बहुतों का दिल जीत चुकी हैं। वह आर्ट 4 पीस अवार्ड्स, वाइस ऑफ बेवर्ली हिल्स और वर्ल्ड वाइड यूथ कांग्रेस की संस्थापक भी हैं। उन्होंने खरबों डॉलर प्राप्त करने वाले इस विशाल संगठन के लिए बहुत काम किया है।

डॉ. डेम मुन्नी आयरोनी मानती हैं की यह पुस्तक जीवन की जटिलताओं को कम करने के बारे में है। जिसने भी इस पुस्तक का अध्ययन किया है वह निश्चित रूप से अपने बिंदु एक साथ रखेंगे। यही एकमात्र तरीका है जिससे आप अपना उद्देश्य को हासिल करेंगे और अवसाद चिंता और तनाव से मुक्ति पा सकते हैं।
डॉ. डेम मुन्नी आयरोनी पास 75+ ​​पुरस्कार और 35 पदक हैं। वह नौ किताबें पहले ही लिख चुकी हैं।
डॉ. डेम मुन्नी आयरोनी समाज से वादा करती हैं की उनकी पुस्तक ‘गेट बैलेंस’ महिलाओं के सम्मान और अखंडता प्रतीक होगा। यह पुस्तक फरवरी 2022 के पहले सप्ताह में अमेज़न पर लॉन्च होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *