देश

पंजाब और दिल्ली के ऐतिहासिक जीत के बाद अब बिहार में चलेगा केजरीवाल का झाड़ू : सुशील कुमार सिंह

*सारण जिले में किसानों के बीच आप का बड़ता प्रभाव*

बिहार के सारण जिले में आम आदमी पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष सुशील कुमार सिंह के द्वारा किसानों की समस्याओं को लेकर 28 मार्च से 3 अप्रैल तक प्रखंड में चिलचिलाती गर्मी में दौरे पर हैं।
सुशील कुमार सिंह प्रति दिन पांच से सात गांव का दौरा करके किसानों से डायरेक्ट संवाद कर उनकी समस्या चिट्ठी के माध्यम से जिलाधिकारी को देने की कर रहे है, इस अभियान से सारण जिले के किसानों और युवाओं में जोश दिखने लगा है। इस चिट्ठी पत्री अभियान में हजारों की संख्या में किसान अपनी समस्या को जिलाधिकारी के पास भेजने के लिए तैयार हैं।
सुशील कुमार सिंह ने कहा कि यह अभियान जिले बार पूरे बिहार में चलाया जाएगा ताकि गूंगी बहरी नीतीश सरकार जाग सके।
आप के बढ़ते प्रभाव से पुरे सारण जिले में जनता में तेज़ी से विश्वास के साथ साथ उम्मीद की किरण दिखने लगी है, साथ साथ बहुत तेजी से लोग आम आदमी पार्टी से लोग जुड़ रहे है।
पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की पंजाब में ऐतिहासिक जीत के बाद आम आदमी पार्टी बिहार प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष सुशील कुमार सिंह 28 अप्रैल से बिहार में विशेष रूप से सक्रिय हो गए है।
बिहार में किसानों से जुड़ी विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए आप बिहार प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष सुशील कुमार सिंह ने नीतीश सरकार को घेरने के लिए प्रखंड स्तर पर दौरा करना शुरू कर दिया है।
आप नेता सुशील कुमार सिंह 28 अप्रैल से 3 मार्च तक बिहार के सारण जिले से प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता संवाद करना शुरू कर दिया है इस दौरान लगभग बीस प्रखंडों का दौरा करेंगे।
सारण जिले में किसानों की सबसे बड़ी समस्या नीलगाय और और जंगली सुअर के आतंक से निजात दिलाना है ताकि किसानों का फ़सल बचाया जा सके।

किसानों द्वारा खेतों में लगे फ़सल को भारी नुकसान से बचाने के लिए नीतीश सरकार पुरी तरह से घिरती नजर आ रही है, इस अभियान से नीतीश सरकार के स्थानीय नेताओं में बेचैनी बढ़ गई है और यह भी कहा जा रहा है की सारण जिले में आप के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जेडीयू के स्थानीय नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संकेत भी दिए गए हैं।
ऐसा माना जा रहा है की सरकार जल्द ही किसानों की समस्या को लेकर प्रशासन को निर्देश दे दे ताकि आप के बढ़ते प्रभाव को लगाम लग सके।
सुशील कुमार सिंह ने कहा कि सैकड़ों झुंड में नीलगाय के खेत में आ जाने से फ़सल बर्बाद के साथ साथ, किसानों पर जान का खतरा बढ़ गया है।
सरकार के आला अधिकारी और प्रशासन कान में तेल डालकर आराम से सो रहें है।
आप नेता सुशील कुमार सिंह ने कहा कि पैक्स के लचर व्यवस्था की वजह से किसानों को उचित मूल्य नहीं मिल पा रहा हैं। पैक्स अध्यक्ष किसानों की मदद करने के बजाए भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है। पैक्स अध्यक्ष पूरी तरह व्यवसायी के रूप में काम कर रहे है। किसानों को उचित मूल्य नहीं मिल रहा है।
सुशील कुमार सिंह ने कहा कि किसानों से जुड़ी सुविधाए जैसे क्रेडिट कार्ड,खाद, बीज अन्य सिर्फ़ सरकार के कागजों में है, हकीकत में दिखता नहीं है।
सुशील कुमार सिंह ने कहा कि सभी किसानों से अपील किया है की अपनी अपनी समस्याओं को चिट्ठी में लिखे जिसे सभी को इकठे जिलाधिकारी को हजारों चिट्ठी के साथ ज्ञापन सौंपा जायगा।
आप नेता सुशील कुमार सिंह ने कहा कि किसानों और युवाओं के जोश नीतीश सरकार नज़र अंदाज़ करने के बजाए किसानों की समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द करे।
किसानों में बढ़ते आक्रोश को देखते हुए लगता है की नीतीश सरकार की पोल खुल चुकी है अब पंजाब दिल्ली के बाद बिहार में चलेगा केजरीवाल झाड़ू।
अब बिहार वासी हो जाओ तैयार अबकी बार केजरीवाल सरकार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *