राज्य

पल्स पोलियो अभियान:  उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों को प्रशस्ति-पत्र देकर किया गया सम्मानित 

– राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस के अवसर पर सम्मान समारोह में किया गया सम्मानित 
– जिले के सभी प्रखंडों में समारोह का आयोजन कर प्रखंड स्तर पर कर्मियों को किया गया सम्मानित 

लखीसराय, 16 मार्च-

राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह के निर्देशानुसार राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस के अवसर पर जिले के सभी प्रखंडों में प्रखंड स्तरीय सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें इस बार 27 फरवरी से जिले में शुरू पाँच दिवसीय पल्स पोलियो अभियान के दौरान उत्कृष्ट और बेहतर कार्य करने वाले चयनित कर्मियों को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया। जिसमें पल्स पोलियो अभियान में  शामिल शहर में सेविका, सहायिक और ग्रामीण क्षेत्र में एएनएम और आशा कार्यकर्ता को उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया। इस दौरान सम्मानितों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई। वहीं, लखीसराय पीएचसी में आयोजित सम्मान समारोह में सिविल सर्जन डाॅ देवेन्द्र चौधरी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार भारती, डीपीएम (हेल्थ) मो खालिद हुसैन एवं डब्ल्यूएचओ के एसएमओ के हाथों संयुक्त रूप से पल्स पोलियो अभियान के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाली आशा, सेविका और सहायिका को पीएचसी प्रबंधन द्वारा प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसी तरह जिले के सभी सभी पीएचसी, सीएचसी समेत अन्य स्वास्थ्य संस्थानों में सम्मान समारोह का आयोजन कर सम्मानित किया गया। 

– सर्वाधिक बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने वाले कर्मियों को किया गया सम्मानित : 
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार भारती ने बताया, जिले में 27 फरवरी से शुरू हुए पाँच दिवसीय पल्स पोलियो अभियान के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले सभी कर्मियों को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके लिए स्थानीय स्वास्थ्य प्रबंधन द्वारा अभियान के दौरान सर्वाधिक बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने वाले कर्मियों का चयन किया गया। जिसके आधार पर चयनित कर्मियों को सम्मानित किया गया। वहीं, उन्होंने कहा, मैं उत्कृष्ट कार्य करने वाले सभी कर्मियों की मेहनत की सराहना करता हूँ और आगे भी इसी अपनी जिम्मेदारी का पूरी मुस्तैदी के साथ निर्वहन करने की आशा और उम्मीद रखता हूँ। साथ ही सभी कर्मियों के उज्जवल भविष्य की कामना करना करता हूँ। 

– उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए बेहतर पहल : 
सिविल सर्जन डाॅ देवेन्द्र चौधरी ने कहा, मैं सम्मानित होने वाले सभी कर्मियों के कार्यों की तहे दिल से सराहना करता हूँ। उत्कृष्ट और बेहतर कार्य करने वाले कर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए यह बेहतर पहल है। इससे ना सिर्फ सम्मानित होने वाले कर्मियों को सम्मान मिलता बल्कि, पूरे इलाके का मान-सम्मान भी बढ़ता है। इसलिए, मैं सभी कर्मियों से अपील करता हूँ कि सभी लोग इसी तरह अपनी मेहनत की बदौलत आगे बढ़ते रहें और पूरे संस्थान व इलाके का मान-सम्मान बढ़ाते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *