news

भ्रष्ट मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन के इस्तीफे के बाद घोटालों के सूत्रधार केजरीवाल नैतिकता के आधार पर इस्तीफे की मांग की

भ्रष्ट मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन के इस्तीफे के बाद घोटालों के सूत्रधार केजरीवाल नैतिकता के आधार पर इस्तीफे की मांग की। – चौ0 अनिल कुमार


अरविन्द केजरीवाल डीटीसी घोटाले के भ्रष्टाचारी मंत्री कैलाश गहलोट का तुरंत इस्तीफा लें।- चौ0 अनिल कुमार


केजरीवाल द्वारा सौरभ भारद्वाज और आतिशी को मंत्री पद देना दर्शाता है कि उनके पास साफ छवि वाला कोई विधायक नही है जिसको मंत्री बना सके। – चौ0 अनिल कुमार


दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी का आप पार्टी पर बयान, मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी से साबित हुआ हमारे सवाल सही थे, आप पार्टी के 80 प्रतिशत मंत्री खा चुके है जेल की हवा।

नई दिल्ली, 1 मार्च, 2023 – दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने नेतृत्व में भारी संख्या में कांग्रेस नेताओ और कार्यकर्ताओं ने शराब घोटाले के मुख्य सूत्रधार अरविन्द केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष  ने कहा कि शराब घोटाले की निष्पक्षता से जांच कराने में सहयोग करके अरविन्द केजरीवाल नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें। उन्होंने कहा कि शराब नीति लागू करने के समय से ही कांग्रेस पार्टी केजरीवाल सरकार पर शराब नीति मंे हुए भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही थी जिसकी सच्चाई दिल्लीवालों के सामने है कि कांग्रेस के दबाव में मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन को मंत्री पद से इस्तीफ देना पड़ा।

प्रदर्शनकारी हाथों में तख्तियां लेकर ‘‘केजरीवाल इस्तीफा दो-इस्तीफा दो’’, ‘‘सिसोदिया – सत्येन्द्र तोझांकी है, पूरी कैबिनेट अभी बाकी है’’, ‘‘डीटीसी घोटालेबाज कैलाश गहलोट इस्तीफा दो-इस्तीफा दो’’ नारे लगा रहे थे।

प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने परिवहन मंत्री कैलाश गहलोट के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि गहलोट केजरीवाल सरकार में एक और भ्रष्ट मंत्री है जिन्होंने डीटीसी बस खरीद व रख-रखाव में 4288 करोड़ रुपये का घोटाला किया है। दिल्ली कांग्रेस ने 13-14 जुलाई 2021 को सीवीसी और सीबीआई को कैलाश गहलोट के खिलाफ 1000 पेज केदस्तावेज सौंपे जांच की मांग पर संज्ञान लेते हुए सीबीआई ने मामला दर्ज किया था। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने कैलाश गहलोट को मंत्रीपद से हटाने की बजाय 8 अन्य महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी सौंप ब्ठप् जाँच झेल रहे मंत्री गहलोट को सजा की जगह इनाम दे दिया क्योंकि वे केजरीवाल के राजदार है।  उन्होंने मांग की कि सीबीआई डीटीसी घोटाले में दोषी कैलाश गहलोट के खिलाफ की जांच में तेजी लाये।

उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन के इस्तीफे के बाद अरविन्द केजरीवाल द्वारा सौरभ भारद्वाज और आतिशी को मंत्री पद देना दर्शाता है उनके पास साफ छवि वाला कोई विधायक नही है जिसको मंत्री बना सके। उन्होंने कहा कि पहली सरकार के मंत्री रहे सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली जल बोर्ड में घोटाला किया किया था इसलिए उन्हें 2015 में सरकार बनने के बाद दोहराया नही गया जबकि कालका जी से विधायिका आतिशी की हरकते भी मेयर चुनाव में सभी ने देखा है कि कैसे आतिशी के आदेश पर आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने निगम सदन को गुंडागर्दी का अड्डा बनाकर संवैधानिक प्रक्रिया और लोकतंत्र की मर्यादाओं को शर्मसार कर दिया।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल खुद बिना विभाग के 9 वर्षों से ईमानदारी की फर्जीचादर औढ़ गद्दी पर बैठे है, आखिर क्या कारण है कि केजरीवाल ने मुख्यमंत्री होने के बावजूद किसी भी विभाग की सीधी जिम्मेदारी नही ली।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त और पारदर्शी प्रशासन देने का दावा करने वाले आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविन्द केजरीवाल के 9 वर्षों के शासन में अधीकांश मंत्री या विधायक पर भ्रष्टाचार और अपराधिक मामलों में जांच चल रही है। जबकि मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन, राजेन्द्रपाल गौतम, जितेन्द्र तौमर और सोमनाथ भारती को मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा है और कैलाश गहलोट और गोपाल राय परिवहन मंत्री पर डीटीसी घोटालें में और इमरान हुसैन राशन घोटाले के आरोपित है । उन्होंने कहा कि अमानातुल्लाह खान पर वक्फ बोर्ड में घोटाला करने और प्रकाशजरवाल पर संगम विहार के टैंकर मालिक डाक्टर की हत्या का केस चल रहा है। केजरीवाल अपने भ्रष्टाचारी नेताओं को भगत सिंह का अनुयायी बताकर एक स्वतंत्रता सैनानी का अपमान कर रहे है।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के संरक्षण में दिल्ली सरकार में 10,000 करोड़ का शराब घोटाला, 4288 करोड़ का डीटीसी बस खरीद घोटाला, ऐप बेस प्रीमियम बस सर्विस घोटाला, क्लास रुम घोटाला, राशन घोटाला, ऑक्सीजन घोटाला, वक्फ बोर्ड घोटाला, 2600 करोड़ का जल बोर्ड घोटाला, पीडब्लूडी घोटाला, शहरी आश्रय बोर्ड शौचालय घोटाले हुए है। यह सभी भ्रष्टाचार के मामले दिल्ली की जनता के सामने है जिनकी जांच सरकारी एजेंसिया कर रही है या कोर्ट के आधीन है। 9 वर्षों में हुए घोटालों की जिम्मेदारी लेते हुए अरविन्द केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए।

आम आदमी पार्टी कार्यालय पर प्रदर्शन करने वालों में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार के अलावा पूर्व सांसद श्री रमेश कुमार, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री डा0 नरेन्द्र नाथ, पूर्व विधायक श्री हरी शंकर गुप्ता, डा0 नरेश कुमार, महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमृता धवन, युवा कांग्रेस अध्यक्ष रणविजय सिंह लोचव, जिला अध्यक्ष राजेश चौहान, विष्णु अग्रवाल, आदेश भारद्वाज, मनोज यादव, सतबीर शर्मा, धर्मपाल चंदेला, निगम पार्षद समीर अहमद और हाजी जरीफ, अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन अब्दुल वाहिद कुरैशी, विधिक एवं मानवाधिकार चेयरमैन एडवोकेट सुनील कुमार, एस.सी. विभाग के चेयरमैन संजय नीरज, कम्युनिकेशन विभाग के वाइस चेयरमैन अनुज आत्रेय और विक्रम लोहिया सहित भारी संख्या में ब्लॉक अध्यक्ष , युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवादल व एनएसयूआई के कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

मुख्य संवाददाता,

……………………………….नई दिल्ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *