news

लखीसराय जिले में आंगनबाड़ी सेविका अंजनी कुमारी ने कुल 53 लोगों को किया वैक्सीनेट

  • जिले के पासवान टोला, डकरा के केंद्र संख्या 06 पर कार्यरत हैं सेविका अंजनी
  • प्रखण्ड स्तर पर टीका एक्सप्रेस से टीकाकरण में भागीदारी के लिए लोगों को कर रही जागरूक

लखीसराय, 14 जून-

जिले के पासवान टोला डकरा के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 6 पर कार्यरत आंगनबाड़ी सेविका अंजनी कुमारी ने टीकाकरण स्थल सामुदायिक भवन डकरा में कुल 53 लोगों का टीकाकरण किया है। उनका यह प्रयास काफी सराहनीय है। इसके साथ ही वो अपने क्षेत्र में घर- घर जाकर 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक कर टीकाकरण स्थल तक लाने का भी काम कर रही हैं। साथ ही वो लोगों के मन में वैक्सीन को लेकर पनपने वाली भ्रांतियों का वहीं समाधान भी करती हैं । सेविका अंजनी कुमारी लोगों को यह बताती हैं कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीन ही एक मात्र कारगर और स्थायी उपाय है। भारत सरकार के द्वारा हमलोगों के बीच उपलब्ध कराई गई दोनों वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और प्रभावी है।

प्रखण्ड स्तर पर बाल विकास कार्यक्रम पदाधिकारी (सीडी पीओ) और पंचायत स्तर पर महिला पर्यवेक्षिका (एलएस) करती हैं टीकाकरण कार्यक्रम की मॉनिटरिंग :
आईसीडीएस लखीसराय की जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (डीपीओ) कुमारी अनुपमा ने बताया कि जिले के पासवान टोला डकरा के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 6 पर कार्यरत आंगनबाड़ी सेविका अंजनी कुमारी ने कुल 53 लोगों को वैक्सीनेट किया है । सेविका अंजनी कुमारी का यह प्रयास काफी सराहनीय है। उन्होंने बताया कि जिले के सभी प्रखंडों में कार्यरत आईसीडीएस की बाल विकास कार्यक्रम पदाधिकारी (सीडीपीओ) और पंचायत स्तर पर महिला पर्यवेक्षिका टीकाकरण कार्यक्रम की लगातार मॉनिटरिंग कर रही हैं । ये लोग यह सुनिश्चित करने का काम कर रही हैं कि तमाम भ्रांतियों को दूर कर अधिक से अधिक संख्या में लोग वैक्सीनेशन सेंटर पर आकर कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद कोरोना वायरस से खुद को सुरक्षित करने के साथ ही अपने परिवार और समाज को भी बचा सकें ।

खुद के साथ- साथ अपने परिवार और समाज को कोरोना संक्रमण से मुक्ति दिलाने के लिए सभी लोग लगवाएं कोविड वैक्सीन : जिला कार्यक्रम पदाधिकारी कुमारी अनुपमा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग खुद के साथ- साथ अपने परिवार और समाज को कोरोना संक्रमण से मुक्ति दिलाने के लिए कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक अवश्य लगवाएं। अभी जिले के सभी प्रखण्डों में टीका एक्सप्रेस के माध्यम से पंचायत स्तर पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। कोई भी इस मौका से चुके नहीं| सभी लोग अवश्य ही कोरोना का टीका लगवाएं। आईसीडीएस की पूरी टीम गांव- गांव में घर- घर जाकर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक कर रही है। मैं खुद टीकाकरण कार्यक्रम की मॉनिटरिंग के लिए जगह-जगह भ्रमण कर रही हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *