newsदिल्लीराज्य

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह हड़कंप मचा

दोनों विमानों के बीच लगभग 1.8 किमी की दूरी रह गई थी

दिल्ली एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह दो विमानों में भिड़ंत होते-होते बची। दरअसल, विस्तारा के दो विमानों को एयर ट्राफिक कन्ट्रोल ने एक ही समय पर एक विमान को लैंड करने और दूसरे को टेक ऑफ करने की अनुमति दे दी। इस बीच, दोनों विमानों की आपस में टकराने की स्थिति बन गई।    दिल्ली एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह दो विमानों में भिड़ंत होते-होते बची। दरअसल, विस्तारा के दो विमानों को एयर ट्राफिक कन्ट्रोल ने एक ही समय पर एक विमान को लैंड करने और दूसरे को टेक ऑफ करने की अनुमति दे दी। इस बीच, दोनों विमानों की आपस में टकराने की स्थिति बन गई।

टेक ऑफ हुआ कैंसिल, पार्किंग बे में लौटा विमान

इस सूचना के बाद दिल्ली-बागडोगरा फ्लाइट तुरंत टेक-ऑफ रद्द करने के आदेश दिए गए थे। इसके बाद यह फ्लाइट तुरंत रनवे से पीछे हट गई और अपने पार्किंग-बे पर लौट आई।

एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) के निर्देश के बाद बागडोगरा जा रही फ्लाइट में दोबारा ईंधन भरा गया और ब्रेक भी चेक किए गए, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि खराब मौसम होने पर फ्लाइट वापस दिल्ली सही से लौट सके। सूत्रों ने बताया कि जब बागडोगरा जा रहे विमान के पायलट ने घोषणा की कि एटीसी के निर्देश के कारण विमान उड़ान नहीं भरेगा तो यात्री किसी गड़बड़ी को लेकर आशंकित हो गए।

DGCA ने दिए जांच के आदेश

दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई इस लापरवाही को डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने जांच के आदेश दे दिए है। DGCA का भी मानना है कि यह एक बड़ी लापरवाही है और दोनों फ्लाइट्स को एक ही समय पर रनवे पर रहने की इजाजत कैसे दी गई, यह जांच का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *