पेट्रोल की कीमत गयी थम, लेकिन डीज़ल ने कराई जेब ढ़ीली

26 अप्रैल शुक्रवार को देश में पेट्रोल की कीमत थमी रही , लेकिन डीज़ल की कीमत में इजाफा हुआ है। इंडियन आयल की वेबसाइट के अनुसार, नई दिल्ली में 26 अप्रैल को पेट्रोल की कीमत 73.02 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल की कीमत में बढ़ोतरी के कारण डीजल 66.61 रुपये प्रति लीटर होगया है, गुरुवार के मुकाबले डीजल में 7 पैसे की बढ़ोतरी हुयी है।

गुरुवार को पेट्रोल में 7 से 9 पैसा प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 8 से 10 पैसा प्रति लीटर तक इजाफा किया था, और शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत में कोई वदलाव नहीं हुआ लेकिन डीज़ल की कीमते बढ़ि है।

क्या एवेंजर्स एंडगेम तोड़ पाएगी ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ का रिकॉर्ड

वहीं आपको ये भी बतादे की ” टैक्स दर कम होने के कारण दूसरे शहरों के मुकाबले राजधनी दिल्ली में पेट्रोल और डीज़ल की कीमत काफी कम है।

बात करे दिल्ली से सटे नोएडा और गुरूग्राम की तो यहां भी सिर्फ डीजल की कीमतों में बदलाव आया है। नोएडा में पेट्रोल की कीमत 72.32रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल की कीमत 65.66 रुपये प्रति लीटर है, जिसमें बीते दिन के मुकाबले 6 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। गुरूग्राम की बात की जाए तो यहां पेट्रोल 72.86 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 6 पैसे महंगा होकर 65.70 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

कपूर से कीड़े मकोड़ों को भगाकर घर में सोंधी खुशबू फ़ैलाने का उपाय | kapur ke fayade

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *