ATM कार्ड खत्म करने की सोच रहा है SBI

ATM से पैसे निकालते समय कार्ड क्लोन होने से डरते हैं तो अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है। State Bank of India (SBI) एक खास सुविधा लाया है। इसके तहत आपको एटीएम से पैसे निकालने के लिए ATM कार्ड की जरूरत नहीं पड़ेगी। SBI ATM card

SBI अपने SBI Yono ऐप के जरिए भी कैश निकालने की सुविधा दे रहा है. भारत के सबसे बड़े बैंक SBI ने इसी साल मार्च में ‘योनो कैश’ सेवा शुरू की है, जो ग्राहकों को बिना कार्ड कैश की सुविधा देता है। साथ ही अधिक डिजिटल भुगतान प्रणाली लाने की दिशा में काम कर रहा है।

आ सकती है दिल्ली में ‘बाढ़’, हो जाइये सावधान!

आपको बता दें, एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार का कहना है की डिजिटल समाधान पेश करने वाले ‘योनो’ प्लैटफॉर्म और डेबिट कार्ड मुक्त देश बनाने में अहम भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि योनो के जरिए एटीएम मशीनों से नकदी की निकासी या दुकानों से सामान की खरीदी की जा सकती है।

साथ ही रजनीश कुमार का कहना है की 68,000 ‘योनो कैशपॉइंट’ की स्थापना हो चुकी है और अगले 18 माह में इसे 10 लाख करने की योजना है। यह योजना आसान होने के साथ काफी सुरक्षित भी है। शुरुआत में यह सुविधा 16,500 एटीएम में शुरू की गई थी, बैंक अपने सभी एटीएम को इस सुविधा के लिए अपग्रेड कर रहा है। SBI ATM card

मिल गया खूबसूरती बढ़ाने का असली फार्मूला

One thought on “ATM कार्ड खत्म करने की सोच रहा है SBI

  • December 26, 2019 at 12:26 am
    Permalink

    Hello there, simply become aware of your blog thru Google, and found that it is really informative. I am going to watch out for brussels. I抣l appreciate if you happen to proceed this in future. Many folks will be benefited from your writing. Cheers!

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *