SBI ला रहा है “किसान मेला”, किसानों को मिलेगा बड़ा लाभ

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया देश के किसानो के लिए एक बहुत ही अच्छी पहल करने जा रहा है जिस से की किसानो का बकाया क़र्ज़ कम हो सकता है। SBI 20 अगस्त, 2019 को देश भर में लगभग 14,000 ग्रामीण और अर्ध-शहरी शाखाओं में मेगा किसान मिलन का आयोजन कर रहा है।

फिर शेयर की “राखी सावंत” ने अपनी HoneyMoon फोटोज, देख के बोलेंगे wow

इस किसान मिलान का मूल्य मागसद यही है की इससे किसानों की समस्याओं को हल किया जाए और उनके अधिकार के बारे में उन्हें बताया जाए। SBI के पास लगभग 1.40 करोड़ किसान ग्राहक हैं। इस मेगा किसान मेले में कम से कम 10 लाख किसानों के आने की उम्मीद है।

बैंक के मुताबिक इस मेले के जरिये किसान ग्राहकों को केसीसी(किसान क्रेडिट कार्ड) के तहत नए फसल कर्ज लेने में मदद मिलेगी साथ ही बैंक केसीसी के तहत मौजूदा कर्जों के नवीनीकरण पर भी ध्यान केंद्रित करेगा। इसी के साथ-साथ इस मेले में बैंक किसानो को केसीसी रूपए कार्ड के जरिये कैसे डिजिटल लेनदेन करे वो भी सिखाएगा और इसके उपयोग को बढ़ाने के बारे में भी जागरूक किया जाएगा।

वजन घटाने का सबसे आसान और सुरक्षित तरीका

ग्राहकों को कृषि कर्ज और संबंधित उत्पादों के बारे में भी शिक्षित किया जाएगा। किसान मेले का मुख्य उदेश्ये यही है की किसानों को उनके बकाया कर्ज से एक बार में निपटान की सुविधा मिलेगी। किसान ग्राहकों को मुख्य रूप से उनके पुराने लोन को बैंक के नियम के तहत निपटाने में सहूलियत होगी।

SBI Kisan Mela

SBI Kisan Mela

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *