newsव्यापार

एक्स के प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान की टेस्टिंग कर रही है कंपनी

एलन मस्क ने कुछ समय पहले अपने यूजर्स के लिए पैड सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया था। अब कंपनी इसे अपडेट करने की तैयारी में है। जानकारी मिली है कि कंपनी अपने प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान की टेस्टिंग कर रही है। इन प्लान्स को तीन कैटेगरी में बांटा गया है। ये प्लान हर यूजर के हिसाब से काम करेगा जिसमें बॉट को प्रोफाइल से हटाने के लिए पैसे देने होंगे।

एलन मस्क का जाना माना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) अपने यूजर्स के लिए नए सब्सक्रिप्शन प्लान ला रहा है। कंपनी अब इसका परीक्षण कर रही है। बता दें कि अभी एक्स प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के प्लान की लागत 8 डॉलर प्रति माह है। इन प्लान्स को 3 कटैगरी में बांटा जाएगा, जिसमें SIC, स्टैंडर्ड और प्लस कैटेगरी होगी।

मीडिया रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि नया 3-स्तरीय सब्सक्रिप्शन प्लान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म उन यूजर्स के से रैवेन्यू जनरेट करने में मदद करेगा जो इस प्लेटफॉर्म प्लस के लिए पूरे पैसे देने से हिचकिचाते है। इससे उन्हें प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान की पूरी कीमत का भुगतान करने की जरूरत नहीं होगी।

इसके संकेत एलन मस्क ने पहले ही दे दिये थे। उन्होंने इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बातचीत में कहा था कि बॉट की समस्या को को दूर करने के लिए एक्स सभी यूजर्स से एक छोटा मासिक भुगतान लेना शुरू कर देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *