newsखेलदेश

एशियाई खेलों में विनेश फोगाट की एंट्री से नाराज हुईं अंतिम पंघाल,

भारतीय कुश्ती में विवाद नहीं थम रहा  विनेश फोगाट की एंट्री से नाराज हुईं अंतिम पंघाल, कहा- बिना ट्रायल के किया गया चयन

भारतीय कुश्ती में एक के बाद एक नए खुलासे निकल कर सामने आ रहे हैं। भारतीय कुश्ती में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं, अब विनेश फोगाट सवालों के घेरे में आकर खड़ी हो गई हैं। विनेश फोगाट पर इल्जाम लगा है कि उन्हें सीधे ही एशियाई खेलों में भेजा जा रहा है, जबकि उनके पास कोई उपलब्धि नहीं है।

एक साल से विनेश के पास नहीं कोई उपलब्धि

महिला पहलवान अंतिम पंघाल ने यह आरोप लगाए हैं। उन्होंने ट्विटर वीडियो जारी कर कहा कि विनेश फोगाट को एशियाई खेलों के लिए सीधे प्रवेश दिया जा रहा है, जबकि पिछले एक साल से उनके पास कोई उपलब्धि नहीं है। अंतिम ने कहा कि विनेश ने पिछले एक साल से अभ्यास नहीं किया है। मैंने 2022 जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता।

उपलब्धियां होने के बाद भी हुआ अंतिम के साथ धोखा

यहां तक कि कॉमनवेल्थ गेम्स के ट्रायल में भी मेरा स्कोर 3-3 की बराबरी पर था। इन सब के बावजूद भी मेरे साथ धोखा हुआ है और मुझे हार मिली थी। क्या मुझे कुश्ती छोड़ देनी चाहिए? उन्होंने कहा कि इस मामले में एक निष्पक्ष सुनवाई होनी चाहिए। मैं यह नहीं कह रही हूं कि केवल मैं ही उसे हरा सकती हूं, कई महिला पहलवान हैं जो ऐसा कर सकती हैं।

बजरंग पूनिया और विनेश को मिली सीधी एंट्री

जानकारी के मुताबिक भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की तदर्थ समिति ने मंगलवार को ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया और विश्व चैम्पियनशिप की पदक विजेता विनेश फोगाट को एशियन गेम्स में सीधे प्रवेश दिया है। जिससे कई पहलवानों में समिति के फैसले के खिलाफ नाराजगी है। कई रेसलर्स और कोच समिति का यह फैसला पसंद नहीं आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *