newsदेशविदेशव्यापार

PM Modi से मिलने के बाद भारत के मुरीद हुए Elon Musk, इन 5 प्वाइंट्स में कही अपने ‘मन की बात’

प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी दौरे पर गए हुए हैं।

इस दौरान उन्होंने एलन मस्क के मुलाकात की। बातचीत के बाद एलन मस्क ने खुद को मोदी फैन बताया और कहा कि टेस्ला भारत में जरूर आएगी।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने न्यूयॉर्क में मुलाकात की। इस बातचीत को मस्क ने काफी शानदार बताया और टेस्ला के भारत में निवेश के प्लान के बारे में जानकारी दी। पीएम मोदी से मस्क की मुलाकात ऐसे समय पर हुई जब टेस्ला भारत में निवेश की संभावनाएं तलाश रहा है। आइए जानते हैं पीएम मोदी और मस्क के बीच हुई बातचीत की पांच प्रमुख बातें..

भारत में आएगी टेस्ला

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मस्क ने कहा कि मानवीय रूप से जहां तक संभव है टेस्ला भारत जरूर आएगी। टेस्ला दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी है। पीएम मोदी से मीटिंग से पहले अमेरिकी मीडिया में दिए इंटरव्यू में मस्क ने कहा था कि इस साल के अंत तक टेस्ला भारत में प्लांट लगाने के लिए लोकेशन की तलाश कर लेगा।

पीएम मोदी के फैन

एलन मस्कने कहा कि वे पीएम मोदी के बड़े प्रशंसक हैं। मोदी भारत के बारे में काफी चिंता करते हैं और वे हम सभी को भारत में बड़ा निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

न्यू एनर्जी की अपार संभावनाएं

मस्क ने कहा कि भारत में पावर, बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक व्हीकल के साथ न्यू एनर्जी की अपार संभावनाएं हैं। उन्हें उम्मीद है कि स्टारलिंक सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस भी भारत में जल्द मिलेगी।

अगले साल भारत आएंगे मस्क

एलन मस्क ने अगले साल भारत आने का एलान किया। इसके साथ ही मस्क ने कहा कि हम जल्द ही भविष्य के लिए भारत में कुछ एलान करने में सक्षम होंगे।

दोबारा मिलना सम्मान की बात

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी अमेरिकी यात्रा की जानकारी ट्विटर पर साझा की। इस ट्वीट के जवाब में मस्क ने कहा कि पीएम मोदी से दोबारा मिलना सम्मान की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *