newsव्यापार

Elon Musk जल्द लेकर आएंगे X यूजर्स के लिए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान, जानें क्या- मिलेंगे

Elon Musk अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के लिए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान लाने की बात कही है। इसमें से एक प्लान किफायती होगा जिसमें कस्टमर्स को प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे लेकिन उन्हें ऐड्स देखने होंगे। वही दूसरे प्लान को बिना ऐड के पेश किया जाएगा। फिलहाल मस्क ने इन प्लान्स की कीमतों की कोई जानकारी नहीं दी है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

HIGHLIGHTS

  1. मस्क ने एक्स के लिए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान ला रहे हैं।
  2. अभी तक मस्क ने इस प्लान्स की कीमतों की जानकारी नहीं दी है।
  3. बता दें कि इनमें से एक प्लान बहुत ही किफायती होगा।

 X( पूर्व में ट्विटर) के मालिक एलन मस्क( Elon Musk) अपने अतरंगी कारनामों के कारण हमेशा चर्चा में रहते हैं। इस बार भी वे कुछ नए अपडेट्स के साथ आए है, जो यूजर्स को बहुत फायदा देगा। बता दें कि मस्क ने अपने X पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी है कि वो यूजर्स के लिए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान ला रहे हैं।

पोस्ट करके दी जानकारी

  • मस्क ने अपने एक्स पोस्ट में बताया कि वो दो नए प्लान पेश करने जा रहे हैं। पोस्ट में भले ही उन्होंने प्लान की कीमतें नहीं बताई, मगर एक बात साफ कर दी है कि इनमें से एक प्लान किफायती होगा, जबकि दूसरा प्लान मंहगा हो सकता है।
  • मस्क ने अपने पोस्ट में कहा कि एक्स प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के दो नए स्तर जल्द ही लॉन्च होंगे। एक तो सभी सुविधाओं के साथ कम लागत, लेकिन विज्ञापनों के साथ आएगा और दूसरा अधिक महंगा, लेकिन इसमें कोई विज्ञापन नहीं होंगें।

Not-a-bot प्लान

  • हाल ही में मस्क ने यह भी बताया था कि प्लेटफॉर्म से बॉट अकाउंट को हटाने के लिए कंपनी एर नए Not-a-bot प्लान की टेस्टिंग कर रही है।
  • बता दें कि इस प्लान को मस्क के अपने प्लेटफॉर्म पर बॉट्स की समस्या से निपटने को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।
  • सबसे अच्छी बात ये है कि कंपनी ने अपने इस प्लान की कीमत बहुत कम रखी है। इस प्लान को केवल 1 डॉलर यानी लगभग 82 रुपये में लिया जा सकता है, जिसकी वैलिडिटी एक साल की होगी।
  • अब देखना है कि कंपनी इन दो नए प्लान्स को कब तक शुरू करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *